Move to Jagran APP

पर्वतारोहण के लिए गए केएएस अधिकारी समेत दो की मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में पहलगाम से आगे कोल्हाई ग्लेशियर में ट्रैकिंग के लिए गए एक द

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 12:04 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 12:04 AM (IST)
पर्वतारोहण के लिए गए केएएस अधिकारी समेत दो की मौत
पर्वतारोहण के लिए गए केएएस अधिकारी समेत दो की मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में पहलगाम से आगे कोल्हाई ग्लेशियर में ट्रैकिंग के लिए गए एक दल के दो सदस्यों की खाई में गिरने से मौत हो गई। जबकि नौ लोग घायल हो गए। मृतकों में एक कश्मीर प्रशासकीय सेवा (केएएस) का अधिकारी है। बचाव कार्य के लिए हेलीकाप्टर की भी मदद ली गई है। सेना का बचावदल भी घटनास्थल की तरफ रवाना हो गया है।

loksabha election banner

मृतक केएएस अफसर की पहचान एक्साइज एंड टैक्सेशन ऑफिसर ईटीओ नवीद जिलानी और दूसरे की अल्पाईन समूह के आदिल शाह के रूप में हुई है। केएएस अफसर वर्ष 2015 बैच का अफसर है। वहीं, घायलों में तीन खच्चर वाले शामिल हैं। घायलों की पहचान अरशद मेजर, हाजिक बेग, तोशा बाबा, अब्दुल माजिद राथर के रूप में हुई है। दो अन्य की पहचान नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार, युवा पर्वतारोहियों का एक दल कोल्हाई ग्लेशियर पर गया था। कोल्हाई चोटी पर चढ़ाई पूरे करने के बाद शुक्रवार को जब यह दल नीचे लौट रहा था तो कुछ सदस्य ग्लेश्यिर में एक खाई में जा गिरे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस व एसडीआरएफ के बचाव कर्मियों का एक दल लोगों के साथ घटनास्थल की तरफ रवाना हो गया।

अनंतनाग स्थित एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस जगह यह हादसा हुआ है, वहां पहुंचने में करीब 12 घंटे लगता है। स्थिति को देखते हुए मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान ने वायुसेना से मदद का आग्रह किया है। सेना के बचावकर्मी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। जिला उपायुक्त अनंतनाग मोहम्मद यूनुस मलिक ने कहा कि हमारे पास जो सूचना है, उसके मुताबिक दो लोगों की मौत हो गई है। अन्य लोगों को बचा लिया गया है। कुछ लोगों का कहना है कि चट्टान गिरने से यह हादसा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.