Move to Jagran APP

पुलवामा में दो आतंकी हमले, सीआरपीएफ जवान घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 01:37 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 01:37 AM (IST)
पुलवामा में दो आतंकी हमले, सीआरपीएफ जवान घायल
पुलवामा में दो आतंकी हमले, सीआरपीएफ जवान घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को 24 घंटे के भीतर सुरक्षाबलों पर दो हमले किए, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। इस बीच, तुरकवांगन (शोपियां) और सीर हमदान (अनंतनाग) में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने कासो (घेराबंदी कर तलाशी) चलाया। दोनों ही जगह सुरक्षाबलों पर आतंकी समर्थकों ने पथराव किया, जिन्हें खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

loksabha election banner

आतंकियों ने पुलवामा के काकपोरा में रात करीब सवा दस बजे रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर स्थित सीआरपीएफ की 183वीं वाहिनी के शिविर पर यूबीजीएल से ग्रेनेड दागा। यह ग्रेनेड शिविर के भीतर खुली जगह में गिरकर फटा, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। आतंकियों ने शिविर पर फाय¨रग भी की, लेकिन जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी भाग निकले।

इससे पहले सोमवार रात करीब एक बजे नेवा, पुलवामा में स्थित सीआरपीएफ की 183वीं वाहिनी और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) के संयुक्त शिविर पर आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका, लेकिन इसमें कोई धमाका नहीं हुआ। ग्रेनेड गिरने के बाद जब सुरक्षाकर्मी उसे नकारा बनाने के लिए आगे आए तो शिविर से कुछ ही दूरी पर अंधेरे में घात लगाए बैठे आतंकियों ने उनपर स्वचालित हथियारों से फाय¨रग कर दी। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। अन्य जवानों ने जवाबी फायर किया, लेकिन आतंकी भाग निकले। घायल जवानों को उपचार के लिए बादामी बाग स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। आतंकी संगठन जैश ने नेवा हमले की जिम्मेदारी ली है। सूत्रों के अनुसार काकपोरा हमला भी जैश ने किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.