Move to Jagran APP

हिज्ब के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पुलिस ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए वीरवार को कुपवाड़

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 11:42 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 11:42 PM (IST)
हिज्ब के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार
हिज्ब के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पुलिस ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए वीरवार को कुपवाड़ा में हिजबुल मुजाहिदीन के एक माड्यूल को ध्वस्त करते हुए उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक कथित तौर पर बीएसएफ का कर्मी बताया जाता है, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने तड़के जिला कुपवाड़ा में लोलाब के साथ सटे टेकीपोरा गांव में छापा मारा। एसओजी को अपने तंत्र से टेकीपोरा में हिजबुल मुजाहिदीन के दो ओवरग्राउंड वर्करों के बारे में पता चला था, जो स्थानीय लड़कों को आतंकी संगठन में भर्ती होने के लिए तैयार करने में जुटे थे। इसके अलावा ये दोनों आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकानों का बंदोबस्त करने व सरहद पार से आने वाले आतंकियों को भी वादी के भीतरी इलाकों में सुरक्षित पहुंचाने का जिम्मा संभालते थे।

एसओजी के जवानों ने इन दोनों के घरों पर छापा मारकर इन्हें पकड़ लिया। इनकी पहचान शाकिर अहमद वानी और गुलाम मुस्तफा शेश के रूप में हुई है। सूत्रों की मानें तो शाकिर कथित तौर पर बीएसएफ कर्मी है और बीते कुछ समय से अवकाश पर अपने घर आया हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता ने कुपवाड़ा में हिज्ब के माड्यूल को ध्वस्त करने व उसके दो सदस्यों शाकिर अहमद वानी व गुलाम मुस्तफा शेख के पकड़े जाने की पुष्टि तो की, लेकिन शाकिर के बीएसएफ कर्मी होने के बारे में किसी तरह की जानकारी से इन्कार किया। प्रवक्ता ने बताया कि इन दोनों के कब्जे से एक पिस्तौल व कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान भी मिला है। दोनों से पूछताछ जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.