जम्मू, एजेंसी। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले में भारी बारिश के कारण कुछ जगहों पर पथर गिरने के कारण एक ट्रक चालक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। इस घटना के बाद बुधवार सुबह यातायात रोक दिया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिन में रामबन जिला मुख्यालय से हाईवे टाउनशिप बनिहाल पहुंचने वाली है।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र बारहमासी सड़क राजमार्ग पर पहाड़ियों से पत्थरों के गिरे हैं। जिसके कारण रामबन और बनिहाल के बीच कई जगहों पर यातायात बाधित रहा।

यातायात बहाल करने की कोशिश जारी

मेहर और पंथियाल में भारी बारिश के कारण पत्थर गिरने की घटनाएं हुई हैं। अधिकारियों ने कहा कि सड़क निकासी एजेंसियां ​​अपने लोगों और मशीनों के साथ तैयार हैं ताकि पत्थरों का गिरना बंद होने के बाद सड़क को यातायात लायक बनाया जा सके। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिन में मगरकोट में लुढ़कते पत्थर के कारण एक ट्रक और एक तेल टैंकर की टक्कर हो गई जिसमें एक चालक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

रामबन सेक्टर में भारी बारिश 

अधिकारियों ने बताया कि मृतक के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है, जबकि टैंकर में सवार घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। रामबन सेक्टर में अभी भी भारी बारिश हो रही है, जबकि बनिहाल और कश्मीर घाटी के अधिकांश हिस्सों में आज सुबह बर्फबारी हुई। मौसम कार्यालय ने दिन में मध्य और ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने का अनुमान जताया है।

यातायात विभाग ने जारी की एडवाइजरी

भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर यातायात विभाग ने हाईवे पर वाहनों की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए और लोगों को अनावश्यक असुविधा से बचाने के लिए विस्तृत एडवाइजरी जारी की है। विभाग ने बत्ती-मात्रा-वन चेक पोस्ट रोड से यात्रा मार्ग को "नो ट्रैफिक जोन" घोषित किया है। रामबन शहर और आसपास के इलाकों के लोगों को भी पैदल मार्च के दौरान सड़क पर कोई भी वाहन पार्क नहीं करने की सलाह दी है।

अभी नहीं मिलेगी रामबन की ओर जाने की अनुमति

यातायात विभाग ने यह भी कहा कि काजीगुंड (कश्मीर) से रामबन की ओर किसी भी वाहन को तब तक जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक कि यात्रा बनिहाल के लंबर में अपने शिविर स्थल पर नहीं पहुंच जाती। लंबर के शिविर में यात्रा 27 जनवरी को कश्मीर में प्रवेश करने से पहले रात भर रुकेगी। सलाहकार ने सेना और अर्धसैनिक बलों से यात्रा के दौरान वाहनों की आवाजाही से बचने का भी अनुरोध किया।

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट