जम्‍मू, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर में LoC के पास लगातार पाक गोलाबारी कर रहा है। जिसका भारत भी मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। पाकिस्तानी गोलाबारी से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सेना के खुफिया सूचनाओं के अनुसार, जम्मू कश्मीर मेंढर सेक्टर में LoC पर भारतीय जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे। सेना पिछले कुछ दिनों से मेंढर और अन्य सेक्टरों में पाक सेना के संघर्ष विराम उल्लंघन का प्रभावी ढंग से जवाब दे रही है।  

पाकिस्तान ने बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्तानी गोलाबारी से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

जानकारी हो कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना ने लगातार दूसरे दिन रविवार को भी मोर्टार दागे थे। पाकिस्तान ने बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।  

शनिवार को शहीद हुआ था एक जवान

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में भारी फायरिंग की थी। और गोलाबारी किए, जिसमें एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। शहीद नायक राजीव सिंह शेखावत राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी उषा शेखावत हैं। सेना ने रविवार को नायक शेखावत को पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी। 

अधिकारियों ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शहीद सैनिकों को पुष्पचक्र अर्पित किए। उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी और एलीट व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल हर्ष गुप्ता ने भी शहीद सैनिक को सलामी दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

 हिज्बुल और लश्कर के आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने शनिवार दो अलग अलग आतंकवादी संगठनों के पांच सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बडगाम जिले के चदूरा इलाके में सक्रिय हिज्बुल मुजाहिदीन के गिरोह का भंडाफोड़ किया। कार्रवाई के दौरान जिले से आमिर शफी डार, शबीर अहमद गनी और मुदसिर अहमद खान को गिरफ्तार किया गया था। ये सभी पिछले कुछ महीने से इलाके में सक्रिय थे और कई विध्वंसकारी गतिविधियों में शामिल थे तथा आतंकवादियों को आश्रय देने एवं साजोसामान में मदद कर रहे थे।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस