राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकियों ने मंगलवार को तीन हमले किए। दहशतगर्दो ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एक सैन्य वाहन को आइईडी धमाके में उड़ाने के साथ एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। वहीं सेंट्रल कश्मीर के बड़गाम में आतंकियों ने राज्य के पूर्व वित्तमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर के मकान पर भी हमला किया। सुरक्षाबलों ने इन हमलों में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रखे हैं।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में तड़के साढ़े तीन बजे नौपुरा पायीन इलाके से गुजर रहे सेना की 44 आरआर के जवानों के कैस्पर वाहन को आतंकियों ने आइईडी धमाके से क्षतिग्रस्त कर दिया, हालांकि वाहन में सवार जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इस हमले के बाद जैसे ही जवान बाहर निकले, वहीं पास में पेड़ों के बीच छिपकर बैठे आतंकियों ने फाय¨रग कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। इसके बाद आतंकी भाग निकले।

इसके बाद दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे पुलवामा में स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों ने लुरगाम-त्राल में 35 वर्षीय मोहम्मद अमीन मलिक नामक एक युवक को गोली मारी। मलिक अपने घर के बाहर खड़ा था। गोली लगते ही मलिक जमीन पर गिर पड़ा और आतंकी उसे मरा समझकर चले गए। आतंकियों के जाने के बाद घायल को उसके परिजनों ने उपजिला अस्पताल त्राल पहुंचाया। डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद श्रीनगर के अस्पताल में रेफर कर दिया। गोली उसकी जांघ में लगी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पेशे से दुकानदार मोहम्मद अमीन मलिक पर आतंकियों को सुरक्षाबलों का मुखबिर होने का संदेह था, इसलिए उन्होंने उसे निशाना बनाया है।

उधर, जिला बड़गाम के बदीपोरा में आतंकियों ने पूर्व वित्तमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर के मकान पर हमला किया। वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी फायर कर आतंकियों को भागने पर मजबूर कर दिया। राथर ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मकान में कोई नहीं रहता, यह मकान निर्माणधीन है। वहां सुरक्षाकर्मी थे और उन्होंने आतंकी हमला नाकाम बना दिया।

----------------------

Posted By: Jagran