Move to Jagran APP

आतंकियों ने पुलिसकर्मी से उसकी राइफल छीनी

श्रीनगर के डाउन-टाउन में हथियार छीनने की घटना के बाद पूरे शहर में अलर्ट कर दिया गया है। सभी पुलिस चौकियों और नाकों को सचेत कर दिया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2017 03:57 PM (IST)
आतंकियों ने पुलिसकर्मी से उसकी राइफल छीनी
आतंकियों ने पुलिसकर्मी से उसकी राइफल छीनी

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । हुमहामा में हुए आतंकी हमले के बाद ग्रीष्मकालीन राजधानी में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच बुधवार को आतंकियों ने डाउन-टाउन में एक पुलिसकर्मी से उसकी राइफल छीन ली। इसी बीच, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के पांच विदेशी आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर हाजिन-बांडीपोरा में सघन तलाशी अभियान चलाया।

loksabha election banner

इस दौरान अफवाहों पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने पूरे इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रखी। श्रीनगर के डाउन-टाउन में हथियार छीनने की घटना के बाद पूरे शहर में अलर्ट कर दिया गया है। सभी पुलिस चौकियों और नाकों को सचेत कर दिया गया है। आतंकियों के संभावित ठिकानों पर देर रात दबिश जारी थी, लेकिन किसी का सुराग नहीं मिला। हथियार लूटे जाने की घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया आज रात करीब पौने नौ बजे डाउन-टाउन में स्थित प्रसिद्घ दरगाह खानकाह मौला में अचानक आतंकी आए।

उन्होंने वहां तैनात पुलिसकर्मी सज्जाद अहमद (471 आइआरपी) को बचाव का कोई मौका दिए बिना उस पर काबू पा लिया और उसकी राइफल छीन फरार हो गए।हथियार लूटे जाने की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अपने दलबल समेत मौके पर पहुंच गए। पुलिस कांस्टेबल सज्जाद अहमद को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के साथ ही हथियार लूटने वाले आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में अभियान छेड़ दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने और आतंकियों के आगे हथियार डालने के लिए सज्जाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इससे पूर्व सुरक्षाबलों ने लश्कर के पांच विदेशी आतंकियों को हाजिन कस्बे में देखे जाने की सूचना पर आज तड़के घेराबंदी करते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान सईद मुहल्ला, मीर मुहल्ला, चक मुहल्ला, गुलशनाबाद, बांगर, बोम, दमगीर, घाट हाजिन, वहाबपोरा, काना, पर्रे मुहल्ला, पारा मुहल्ला, बहाराबा और गोंदबोईन समेत 20 इलाकों में सेना की 13 आरआर, 45 आरआर और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने घेराबंदी करते हुए संदिग्ध आतंकी ठिकानों की तलाशी ली। इन इलाकों में आने जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए और लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने की ताकीद की गई। सुबह शुरू हुआ यह तलाशी अभियान देर रात तक जारी था।

यह भी पढ़ें:  अखनूर में दिखे आतंकी संदिग्ध, तलाशी अभियान जारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.