Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर: विधायक की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की राइफल छीन ले गए आतंकी

जम्मू कश्मीर के कु़पवाड़ा में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी पर अचानक हमला कर उसकी सरकारी राइफल लूट ली।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 07:08 PM (IST)
जम्मू कश्मीर: विधायक की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की राइफल छीन ले गए आतंकी
जम्मू कश्मीर: विधायक की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की राइफल छीन ले गए आतंकी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे जिला कु़पवाड़ा में मंगलवार को आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी पर अचानक हमला कर उसकी सरकारी राइफल लूट ली। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अलर्ट का एलान करते हुए पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया है। जिला कुपवाड़ा में किसी पुलिसकर्मी से उसकी राइफल लूटे जाने का यह पहला मामला है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, आतंकी हमले का शिकार पुलिसकर्मी स्थानीय विधायक और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल हक खान के मैदानपोरा, लाेलाब दौरे के मद्देनजर किए गए सुरक्षा प्रबंधों में तैनात किया गया था। उसका नाम मोहम्मद इसहाक है और आईआरपी की चौथी बटालियन से संबधित है। यह घटना मैदानपोरा के कनाधार इलाके में आज दोपहर डेढ़ बजे के करीब हुई है।

बताया जाता है कि पुलिस कांस्टेबल इसहाक अहमद पर दो से तीन आतंकियों ने अचानक हमला कर राइफल छीन ली। जब तक पुलिसकर्मी अपने साथियों को मदद के लिए पुकारता या अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचते, आतंकी उसकी एसाल्ट राइफल लेकर फरार होने में कामयाब रहे।

संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया गया है। आतंकियों के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में इस साल 25 फरवरी को पुलिस कॉन्स्टेबल फारूक अहमद गोलीमार कर हत्या कर दी थी। पुलिस कॉन्स्टेबल फारूक अहमद को एक वरिष्ठ अलगाववादी नेती की सुरक्षा में तैनात किया गया था।

सेंट्रर कश्मीर के डीआइजी के मुताबिक, श्रीनगर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी साल फरवरी में पुलिस कॉन्स्टेबल फारूक अहमद को एक वरिष्ठ अलगाववादी नेती की सुरक्षा में तैनात किया गया था। फारूक अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। साथ ही, फारूक अहमद की सर्विस राइफल छीन ली गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.