श्रीनगर, जागरण न्यूज नेटवर्क। कश्मीर में स्थानीय छात्रो के स्कूलों में लौटने से हताश आतंकियों ने मंगलवार की देर रात को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एक स्कूल को आग के हवाले कर दिया। एक अन्य वारदात में आतंकियों ने खिरयू में एक टिप्पर को भी जला दिया। पुलिस ने दोनों घटनाओं में मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही आतंकियों की तलाशी शुरू कर दी है।

स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का दल कुलगाम जिले के वुथु अच्छाबल गांव में घुस गया। यहां आतंकियों ने गांव में स्थित सरकारी स्कूल की इमारत को आग लगा दी। इसके बाद फरार हो गए। आतंकियों के जाते ही ग्रामीणों ने पुलिस व दमकल विभाग को सूचित करते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

पुलिस व दमकल कर्मियों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक स्कूली इमारत का एक बड़ा हिस्सा व उसमें रखा सामान जल चुका था। एक अन्य घटना में खिरयु में आतंकियों ने बंद का फरमान न मानने वाले एक टिप्पर चालक को पीटने के बाद उसके वाहन में आग लगा दी। आतंकियों द्वारा जलाए गए टिप्पर का नंबर जेके13बी-5311 बताया जा रहा है। 

बौखलाया 'आतंकिस्तान', अब रिहायशी क्षेत्रों पर कर रहा भारी गोलाबारी

जानकारी हो कि गुलाम कश्मीर में भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान हताश व डरा हुआ है। इसलिए पाकिस्तान अब भारत के रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाने में लगा है। मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एसओसी) पर पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर कई गांवों में भारी गोलाबारी की, जिसमें एक स्थानीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करार जवाब दिया। सीमा पार भी भारी नुकसान की सूचना है।

शाम को पाकिस्तान ने जम्मू जिले के अखनूर के केरी बट्टल सेक्टर में भी गोलाबारी शुरू कर दी। एक मोर्टार मकान के ऊपर गिरा, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के मन्यारी, पानसर, कडियाला समेत कई गांवों को निशाना बनाया। सोमवार रात शुरू हुआ मोर्टार दागने का सिलसिला मंगलवार तड़के चार बजे तक चला। इसके बाद मंगलवार रात पाक रेंजर्स ने फिर गोलाबारी शुरू कर दी। बीएसएफ ने भी पाक रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

पाकिस्तानी सेना ने दोपहर करीब बारह बजे बालाकोट में डेरी डब्बसी, गोलद, बालाकोट, पंजानी, ब्रूटा आदि गांवों पर अचानक मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इस दौरान एक मोर्टार गोलद गांव के एक घर के ऊपर गिरा। इससे फूल जहान पत्नी काला खान घायल हो गई। उसी समय घायल महिला को उप जिला अस्पताल मेंढर में लाया गया, जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज राजौरी रेफर कर दिया गया।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप