संवाद सहयोगी, बारामुला : भाजपा के टिकट पर बारामुला में निकाय चुनाव लड़ रही तबस्सुम मंजूर सोमवार को आतंकी हमले में बाल-बाल बच गई। आतंकियों ने उनके घर पर पेट्रोल बम से हमला किया था। इस बीच, सोपोर के जलालाबाद इलाके में जब सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी शुरू की तो ¨हसा भड़क उठी।

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में आतंकियों ने चुनावों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को जान से मारने की धमकी दे रखी है। चार चरणों में होने जा रहे निकाय चुनावों के पहले चरण के तहत आज बारामुला में भी मतदान हुआ। हालांकि दिनभर आतंकी और उनके समर्थक कड़े सुरक्षा प्रबंधों के चलते कस्बे में कहीं भी अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पाए, लेकिन सूर्यास्त के बाद करीब आठ बजे आतंकियों ने मोहल्ला मीर साहिब में रहने वाली भाजपा प्रत्याशी तबस्सुम मंजूर के घर पर पेट्रोल बम से हमला किया। वह बाग-ए-इस्लाम इलाके से चुनाव लड़ रही हैं। पेट्रोल बम एक धमाके के साथ उनके घर के बाहरी हिस्से में फटा और वहां आग लग गई, लेकिन आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

इस बीच, दोपहर को सोपोर के नौपुरा और जलालाबाद इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। सूत्रों ने बताया कि इस इलाके में तीन आतंकियों को देखा गया था। सुरक्षाबलों ने जब घेराबंदी के बाद तलाशी शुरू की तो मस्जिदों से शरारती तत्वों ने एलान कर लोगों को भड़काया। इसके बाद कुछ ही देर में नारेबाजी करते हुए युवकों के एक गुट ने पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने पहले तो संयम बनाए रखा, लेकिन जब पथराव की तीव्रता बढ़ने लगी तो उन्होंने ¨हसक तत्वों को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया। देर रात तक तलाशी अभियान जारी था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस