Move to Jagran APP

आतंकी बेटे के सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंसने की खबर से पिता की हार्ट अटैक से मौत

इसहाक नायकू को जैसे ही पता चला कि उसका आतंकी बेटा सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंस गया है, उसने हृदयाघात से दम तोड़ दिया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 04:11 PM (IST)
आतंकी बेटे के सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंसने की खबर से पिता की हार्ट अटैक से मौत
आतंकी बेटे के सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंसने की खबर से पिता की हार्ट अटैक से मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। शोपियां के ममेंदर गांव के रहने वाले इसहाक नायकू को मंगलवार को जैसे ही पता चला कि उसका आतंकी बेटा सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंस गया है, उसने हृदयाघात से दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

आज सुबह सुरक्षाबलों ने ममेंदर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित कुंडलन गांव में जैश ए मोहम्मद के दो-तीन आतंकियों को घेर लिया। जवानों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा। लेकिन आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाय गोलियां चलाईं। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि कुंडलन में सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंसे जैश ए मोहम्मद के आतंकियों में एक ममेंदर गांव का रहने वाला जीनत नायकू भी है। उसके पिता इसहाक नायकू को जैसे ही पता चला कि जीनत घेराबंदी में फंसा हुआ है, उसे हृदयाघात हो गया। इसहाक अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ा। उसे उसके परिजनों ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया,जहां डाक्अरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। 

दक्षिण कश्मीर के कुंडलन शोपियां में मंगलवार को हुई एक भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराते हुए एक जेसीओ समेत दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है,लेकिन इनमें एक जैश ए मोहम्मद का विदेशी और दो स्थानीय होने की संभावना है। इस बीच, मुठभेड़ की खबर फैलते ही मुठभेड़स्थल के अलावा शोपियां और पुलवामा में भी विभिन्न जगहों पर आतंकी समर्थक हिंसा पर उतर आए और उन्हें काबू करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा किए गए बल प्रयोग में छह लोग जख्मी हो गए। घायलों में से एक को गोली लगी है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने शोपियां में भी सभी कालेजों में अवकाश घोषित करने के अलावा इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया।

जानकारी के अनुसार, आज सुबह सेना की 34 आरआर के जवानों के साथ मिलकर सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने कुंडलन में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर एक तलाशी अभियान चलाया। गांव में तलाशी लेते हुए जवान जैसे ही आगे बड़े, एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। आतंकियों ने जवानों पर पहले राइफल ग्रेनेड दागा और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरु हो गई जिसमें एक जेसीओ समेत दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। दोनों घायल सैन्यकर्मियों को उसी समय उनके साथियों ने उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल पहुंचाते हुए आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी रखा।

सुबह छह बजे शुरू हुई यह मुठभेड़ करीब साढ़े दस बजे समाप्त हुई। इस दौरान आतंकी ठिकाना बना मकान भी पूरी तरह तबाह हाे गया और उसमें शरण लिए बैठे तीनों आतंकी भी मारे गए। हालांकि मारे गए आतंकियों की पुलिस ने अधिकारिक पुष्टि नहीं है। लेकिन संबधित सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकियों में जैश ए मोहम्मद के दो स्थानीय आतंकी जीनत नायकू,समीर अहमद उर्फ शाहीन हैं जबकि तीसरा आतंकी विदेशी है।

इस बीच, मुठभेड़ शुरू होते ही बड़ी संख्या में शरारती तत्व भड़काऊ नारेबाजी करते हुए मुठभेड़स्थल पर जमा हो गए। उन्होंने आतंकरोधी अभियान मेंरुकावट डालते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव करते हुए घेराबंदी तोड़ने का प्रयास भी किया। इस पर वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने उन्हें खदेड़ने के लिए आंसूगैस और लाठियों का सहारा लिया। कुछ ही देर में यह हिंसक झड़पें शोपियां के अन्य हिस्सों में भी शुरू हो गईं । साथ सटे जिला पुलवामा के कई इलाकों में भी शरारती तत्व आतंकियों की खबर के फैलते ही हिंसा पर उतर आए। हिंसक तत्वों को खदेड़ने के लिए पुलिस को गोली भी चलानी पड़ी। इस खबर के लिखे जाने तक जारी हिंसक झड़पों में छह लोग जख्मी हुए थे। घायलों में शामिल फैजान नामक युवक की हालत गंभीर बताई जाती है। उसकी टांग में गोली लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.