Move to Jagran APP

शोपियां में सैन्य दल पर घात लगाकर हमला

ग्रेनेड हमले के बाद राष्ट्रीय राइफल और पुलिस के जवानों ने वत्रगाम में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकी हाथ नहीं लगे।

By Edited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 10:15 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 08:04 AM (IST)
शोपियां में सैन्य दल पर घात लगाकर हमला
शोपियां में सैन्य दल पर घात लगाकर हमला

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को आतंकियों ने सैन्य दल पर घात लगाकर हमला किया। इसके अलावा उत्तरी कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों के शिविर पर राइफल ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन इन हमलों में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। इस बीच, पुलवामा में आतंकियों को पकड़ने गए सुरक्षाबलों को हिंसक तत्वों पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।

loksabha election banner

सूचनाओं के मुताबिक, बुधवार की शाम आतंकियों ने सोपोर के वत्रगाम में 32 राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर राइफल ग्रेनेड से हमला किया। राइफल ग्रेनेड शिविर के बाहरी हिस्से में गिरा और धमाके के साथ फट गया, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। ग्रेनेड हमले के बाद राष्ट्रीय राइफल और पुलिस के जवानों ने वत्रगाम में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकी हाथ नहीं लगे। इससे पूर्व बुधवार दोपहर शोपियां में चक-ए-छोलन में सेना की 34 आरआर के जवानों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवान जब गांव में आगे बढ़ रहे थे तो एक बाग में छिपे आतंकियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से फाय¨रग कर दी। जवान किसी तरह बच गए। उन्होंने उसी समय अपनी पोजीशन संभाली और जवाबी फायर किया, लेकिन आतंकी भाग निकले। बताया जाता है कि इस घटना के बाद जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली। इस दौरान जवानों ने पडरपोरा के 19 वर्षीय इरफान अहमद ठोकर एक बाग से पकड़ लिया। लोगों ने बताया कि सेना के जवानों ने उसे बुरी तरह पीटा। फिलहाल, वह अस्पताल में उपचाराधीन है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने शोपियां में सैन्यकर्मियों द्वारा किसी युवक को पीटे जाने की घटना को नकारा है।

पुलवामा से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि बुधवार शाम तीन आतंकियों को चंदगाम में देखे जाने की सूचना मिलते ही सेना की 55 आरआर के जवानों ने राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाया। बताया जाता है कि जवानों को गांव में घेराबंदी करते देख शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने पहले तो संयम बनाए रखा, लेकिन जब पथराव की तीव्रता बढ़ने लगी तो लाठियों और आंसूगैस का इस्तेमाल करते हुए उन्हें वहां से खदेड़ा। देर रात तक सुरक्षाबलों ने पथराव के बावजूद तलाशी अभियान जारी रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.