Move to Jagran APP

वादी में बंद से जनजीवन प्रभावित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर घाटी में सोमवार को बंद और प्रशासनिक पाबंदियों के चलते जनजीवन ठप होकर

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 02:19 AM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 02:19 AM (IST)
वादी में बंद से जनजीवन प्रभावित
वादी में बंद से जनजीवन प्रभावित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर घाटी में सोमवार को बंद और प्रशासनिक पाबंदियों के चलते जनजीवन ठप होकर रह गया। इस दौरान बनिहाल-बारामुला रेल सेवा भी ठप रही।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रविवार को शोपियां में छह आतंकियों और एक ¨हसक प्रदर्शनकारी की मौत के खिलाफ हुíरयत कांफ्रेंस समेत कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वाइंट रजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने कश्मीर बंद का आह्वान किया था। सुबह से ही वादी में अलगाववादियों के बंद का असर नजर आया। सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सरकारी कार्यालय और बैंक हालांकि खुले, लेकिन कर्मचारियों की उपस्थिति नाममात्र रही। सभी शिक्षण संस्थानों के गेट भी अलगाववादियों के बंद के कारण बंद ही रहे। सार्वजनिक वाहन भी सड़कों से नदारद रहे। निजी वाहन भी नाममात्र ही नजर आए।

बंद के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए प्रशासन ने सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था करते हुए पुलिस व अर्धसैनिकबलों की गश्त और तैनाती बढ़ाने के साथ ही डाउन-टाउन और सोपोर, शोपियां, कुलगाम ,अनंतनाग व पुलवामा के तनावग्रस्त इलाकों में निषेधाज्ञा भी लगाई। शरारती तत्वों को जुलूस निकालने से रोकने के लिए विभिन्न इलाकों में आने जाने के रास्ते भी बंद कर दिए गए।

दोपहर तक स्थिति शांत रही, लेकिन सौरा, सैदपोरा ईदगाह और गुजरबल छत्ताबल और उससे सटे इलाकों में शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकालने का प्रयास किया, लेकिन वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों के रोके जाने पर वह ¨हसा पर उतर आए। इस पर सुरक्षाबलों ने भी लाठियों और आंसूगैस का इस्तेमाल करते हुए उन्हें खदेड़ने का प्रयास किया। इसके बाद इन इलाकों में शुरू हुई ¨हसक झड़पें देर शाम तक जारी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.