Move to Jagran APP

सुरक्षाबलों पर पथराव करने पर बलप्रयोग

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के काकपोरा में वीरवार पुलिस को उस समय बल प्रयोग करन

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 11:22 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 11:22 PM (IST)
सुरक्षाबलों पर पथराव 
करने पर बलप्रयोग
सुरक्षाबलों पर पथराव करने पर बलप्रयोग

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के काकपोरा में वीरवार पुलिस को उस समय बल प्रयोग करना पड़ा, जब सुरक्षाबलों पर जैश आतंकी के मकान को आग लगाने की कोशिश करने का आरोप लगा रही भीड़ में शामिल शरारती तत्व पथराव पर उतर आए।

loksabha election banner

पुलिस ने जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया। इस बीच, पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर उन तत्वों का पता लगाने के लिए छानबीन शुरू कर दी है, जिन्होंने बुधवार रात मकानों को आग लगाने का प्रयास किया था।

जानकारी के अनुसार, वीरवार को गंडीबाग, काकपोरा और उससे सटे इलाकों के लोगों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। इन लोगों ने काकपोरा सड़क पर धरना भी दिया, जिससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

नारेबाजी कर रहे ग्रामीण आरोप लगा रहे थे कि बुधवार देर रात गए सुरक्षाबलों का एक दस्ता गांव में आया। इस दस्ते ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास उर्फ कमांडो के घर और उससे सटे मकानों में आग लगाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सुरक्षाकर्मियों ने सूखी घास के गट्ठरों को जमा किया और उन्हें आतंकी वकास के घर के बाहर आग लगाई। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने मकान की खिड़कियों पर भी केरोसीन छिड़का। सुरक्षाबलों ने आसपास के कुछ मकानों पर भी तेल फेंका था, लेकिन लोगों ने देख लिया और शोर मचाया। इस पर सुरक्षाकर्मी वहां से भाग गए। ग्रामीणों ने सूखी घास में लगी आग को उसी समय बुझाया।

धरना में बैठे कुछ युवकों ने वहां पुलिस को देखते ही पथराव शुरू कर दिया था। उन पर काबू पाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

एसएसपी पुलवामा मोहम्मद असलम चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है। उन तत्वों का पता लगाया जा रहा है जो बुधवार रात गांव में घुसे और उन्होंने कुछ मकानों को आग लगाने का प्रयास किया था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने ग्रामीणों के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह शरारती तत्वों की सेना को बदनाम करने की साजिश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.