संवाद सहयोगी, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के उड़ी क्षेत्र में सोमवार को नौ वर्षीय बच्ची की रहस्यमय मौत के विरोध में हड़ताल रही। क्षेत्र में व्यापारिक प्रतिष्ठान, शैक्षणिक संस्थान व निजी कार्यालय बंद रहे। लोगों ने बच्ची की मौत की गुत्थी सुलझाने की मांग को लेकर श्रीनगर-मुजफ्फराबाद रोड पर धरना देकर इसे घंटों बंद रखा।

गौरतलब है कि गत रविवार को उड़ी के त्रिकांजन इलाके के जंगल में नौ वर्षीय मुस्कान जान निवासी त्रिकांजन, बोनियार उड़ी का क्षतविक्षत शव बरामद मिला था। मुस्कान दस दिनों से लापता थी। परिजनों के अनुसार वह 23 अगस्त को निकटवर्ती बाजार में चिप्स खरीदने गई थी, लेकिन घर नहीं लौटी। रविवार सुबह लोगों के सूचित करने पर पुलिस ने बच्ची का शव अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए बारामुला अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों के अनुसार शव के गुप्त अंग समेत उसकी आंखें गायब थीं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इधर, लोगों ने घटना के विरोध में मुजफ्फराबाद-श्रीनगर रोड पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि मामले की छानबीन कर आरोपियों को पकड़ा जाए। प्रदर्शन के चलते मार्ग पर कई घंटों तक यातायात बाधित रहा।

Posted By: Jagran