Move to Jagran APP

गरीबी से तंग था इसलिए चला था जिगर के टुकड़े को दफनाने

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : गरीबी से तंग आकर एक पिता अपने बीमार नवजात को ¨जदा दफनाने की कोशि

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 08:53 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 08:53 AM (IST)
गरीबी से तंग था इसलिए चला था जिगर के टुकड़े को दफनाने
गरीबी से तंग था इसलिए चला था जिगर के टुकड़े को दफनाने

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : गरीबी से तंग आकर एक पिता अपने बीमार नवजात को ¨जदा दफनाने की कोशिश कर रहा था, जिसे समय रहते पकड़ लिया गया। फिलहाल, नवजात को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है और पिता से पुलिस पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

दिल दहला देने वाली यह घटना श्रीनगर के नौहट्टा इलाके की है। स्थानीय लोगों ने मंजूर अहमद बनयारी निवासी शोपियां को एक नवजात के साथ पकड़ा। वह नवजात को वहां एक जगह दबाने का प्रयास कर रहा था। लोगों ने तुरंत उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है। जिस नवजात को वह जिंदा दफन करने जा रहा था वह कुछ दिन पहले ही उसके घर पैदा हुआ है। उसकी पत्नी ललदेद अस्पताल में उपचाराधीन है। नवजात को जन्मजात हृदयरोग है और उसके अलावा भी वह कई अन्य बिमारियों से ग्रसित है। गरीबी के कारण वह इन बिमारियों का उपचार कराने में असमर्थ है, इसलिए वह उसे ¨जदा दबाकर मारने जा रहा था। इसके बाद पुलिस ने मंजूर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे अदालत में पेश किया। जहां वह जमानत पर रिहा हो गया। पुलिस ने बताया कि नवजात और उसकी मां दोनों अस्पताल में उपचारधीन हैं। दोनों की हालत में सुधार है। नवजात के उपचार के लिए पुलिस व कुछ एनजीओ भी मदद कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.