Move to Jagran APP

श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, चार सुरक्षाकर्मी घायल

हमले के बाद आतंकी वहां से भाग निकले। चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 12 Jun 2017 10:28 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2017 10:28 AM (IST)
श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, चार सुरक्षाकर्मी घायल
श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, चार सुरक्षाकर्मी घायल

 श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो]। शहर के सर्राफकदल में रविवार देर रात आतंकी हमले में सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर और तीन पुलिसकर्मियों समेत चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जिस समय हमला हुआ वहां राष्ट्रविरोधी नारेबाजी कर रही भीड़ और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें हो रही थीं।

loksabha election banner

रात करीब पौने ग्यारह बजे श्रीनगर के सर्राफकदल इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के बंकर के पास खड़े सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ का सब इंस्पेक्टर विकास पांडेय और राज्य पुलिस के तीन जवान नजीर अहमद, तारीक अहमद, फारूक अहमद घायल हो गए।

हमले के बाद आतंकी वहां से भाग निकले। चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

 दक्षिण कश्मीर के शोपियां में भी आतंकियों ने रात को पीडीपी के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के नेता गुलाम हसन खान के घर पर हमला किया, लेकिन सुरक्षा गार्ड व पास स्थिति पुलिस चौकी से मौके पर पहुंचे जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी वापस भाग गए।

इसके बाद पुलिस व अ‌र्द्धसैनिकबलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावर आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया। दक्षिण कश्मीर में ही पहलगाम के साथ सटे सल्लर गांव में रात करीब 11 बजे सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान आतंकियों और जवानों के बीच दो से तीन गोलियां भी चली। देर रात तक अभियान जारी था।

यह भी पढ़ें:  अमरनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर का फर्जी टिकट बेचने वाला काबू

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.