PreviousNext

श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर सैन्य काफिला उड़ाने की साजिश नाकाम, शक्तिशाली आईईडी बरामद

Publish Date:Sat, 13 Jan 2018 10:35 AM (IST) | Updated Date:Sat, 13 Jan 2018 03:56 PM (IST)
श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर सैन्य काफिला उड़ाने की साजिश नाकाम, शक्तिशाली आईईडी बरामदश्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर सैन्य काफिला उड़ाने की साजिश नाकाम, शक्तिशाली आईईडी बरामद
अगर यह आईईडी फट जाती तो न सिर्फ सेना को बल्कि वहां से गुजरने वाले आम नागरिकों की जान का भी भारी नुकसान हो सकता था।

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । सुरक्षाबलों ने शनिवार को लालचौक से करीब 10 किलोमीटर दूर श्रीनगर- बारामुला राजमार्ग पर एक शक्तिशाली आईईडी को बरामद कर, सैन्य काफिला उड़ाने की एक आतंकी साजिश को नाकाम बनाने का दावा किया है। इस बीच, सुरक्षाबलों ने ग्रीष्मकालीन राजधानी के सौरा में दो विदेशी आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर एक तलाशी अभियान भी चलाया। 

यहां मिली जानकारी के अनुसार,आज सुबह आठ श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर गश्त कर रहे सेना की  2 आरआर की रोड ओपनिंग पार्टी के जवानों ने एचएमटी चौराहे पर सड़क पर एक जगह आतंकियों द्वारा लगाई गई आईईडी का पता लगाया। जवानों ने उसी समय राजमार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद करते हुए बम निरोधक दस्ते को सूचित किया। बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को अपने कब्जे में लेकर उसे सुरक्षित तरीके से नकारा बनाया। 

संबधित अधिकारियों ने बताया कि, टाईमर युक्त आईईडी में धमाका कर आतंकी बारामुला से श्रीनगर की तरफ आने वाले सैन्य काफिला को उड़ाने की फिराक में थे। अगर यह आईईडी फट जाती तो न सिर्फ सेना को बल्कि वहां से गुजरने वाले आम नागरिकों की जान का भी भारी नुकसान हो सकता था। 

इस बीच, सौरा-श्रीनगर के ओंता भवन इलाके में  दो विदेशी आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया हैं। 

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Srinagar Improvised Explosive Device IED detected near HMT Road(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ठंड से बचने के लिए जलाई बुखारी ने ली दो श्रमिकों की जाननाका ताड़कर भाग वाहन, हवा में गोली चलाने पर भड़की ¨हसा