Move to Jagran APP

Srinagar Crime: खुद को आतंकीवादी बताकर खिलौना पिस्तौल के सहारे लूटता था नकदी, पुलिस ने दबोचा

पुलवामा में मंगलवार को पुलिस ने आतंकी बन लोगों को लूटने वाले लुटेरे को गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो खिलौना पिस्तौल एक मोबाइल फोन तीन हजार रुपये की नकदी कई बैंकों के एटीएम कार्ड आधार कार्ड लाइसेंस पैन कार्ड और पीड़ित का जियो सिम कार्ड बरामद हुआ है।

By Nidhi VinodiyaEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 07 Feb 2023 07:52 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 07:52 PM (IST)
Srinagar Crime: खुद को आतंकीवादी बताकर खिलौना पिस्तौल के सहारे लूटता था नकदी, पुलिस ने दबोचा
खुद को आतंकीवादी बताकर खिलौना पिस्तौल के सहारे लूटता था नकदी, पुलिस ने दबोचा

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को पुलिस ने आतंकी बन लोगों को लूटने वाले एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से दो खिलौना पिस्तौल, एक मोबाइल फोन, तीन हजार रुपये की नकदी, जेके बैंक का एक और एसबीआई बैंक के आठ एटीएम कार्ड, एक आधार कार्ड, एक लाइसेंस, एक पैन कार्ड और एक पीड़ित का जियो सिम कार्ड हुआ है।

loksabha election banner

खुद को आतंकी बता कर लोगों को लूटता 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के राजपोरा पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति ने बीती रात शिकायत दर्ज कराई थी कि सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे जब वह क्लीनिक से अपने अपने घर की तरफ जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे रोक लिया। उसने उसे पिस्तौल दिखाई और खुद को आतंकी बताते हुए उससे उसकी नकदी व अन्य सामान छीन लिया।

पूछताछ में अपराध किया कुबूल 

शिकायत के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और कुछ संदिग्ध तत्वों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ की गई और लूट के पीड़ित से भी उनकी शिनाख्त कराई गई। अंतत: पुलिस ने आदिल अहमद डार नामक एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपराध कुबूल कर लिया और उसके पास से लूटी हुई रकम व अन्य सामान भी बरामद कर लिया गया है।

भारतीय सेना चीन को देंगी मुंहतोड़ जवाब

सेना की उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के किसी भी दुस्साहस का समुचित जवाब देने के लिए सेना पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन की किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए अग्रिम इलाकों में गश्त के साथ साथ तकनीकी निगरानी तंत्र का पूरा प्रयोग किया जा रहा है।

पकिस्तान के नापाक इरादों को किया नाकाम 

आज यहां बादामी बाग सैन्य छावनी में आयोजित अलंकरण समारोह के दौरान अपने संबोधन में उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति बदलने का प्रयास किया था, लेकिन भारतीय सेना ने त्वरित और समुचित कार्रवाई करते हुए उसके इरादों को विफल कर दिया।

भारतीय सेना चीन से निपटने के लिए पुरी तरह तैयार 

उन्होंने कहा कि दुश्मन के किसी भी दुस्साहस और नापाक हरकत का कठोर और प्रभावी जवाब दिया जाएगा। सेना के तीनों अंगों में पूरा समन्वय है और वह चीन के किसी भी हरकत से निपटने के लिए पूरी तरह समर्थ हैं। चीन की हर हरकत पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव को घटाने और स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर प्रयास जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.