Move to Jagran APP

हथियार लेकर भागे एसपीओ को पकड़ने के लिए एसआइटी गठित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक एजाज अहमद मीर क

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 09:10 PM (IST)
हथियार लेकर भागे एसपीओ को पकड़ने के लिए एसआइटी गठित
हथियार लेकर भागे एसपीओ को पकड़ने के लिए एसआइटी गठित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक एजाज अहमद मीर की लाइसेंसी पिस्तौल और उनके सुरक्षाकर्मियों के आठ राइफलें लेकर आतंकियों से मिलने वाले स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) आदिल बशीर को पकड़ने के लिए पुलिस ने बुधवार को विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन कर दिया है।

loksabha election banner

एसआइटी को इस मामले में सुराग जुटाने और संदिग्ध तत्वों को पकड़ने के लिए दक्षिण कश्मीर में भी कार्रवाई करने का अधिकार दिया गया है। इस बीच, विधायक एजाज अहमद मीर ने इस मामले में एसआइटी को हर संभव सहयोग का यकीन दिलाते हुए कहा कि मेरी जब भी जरूरत होगी, मैं उपलब्ध रहूंगा।

गौरतलब है कि 28 अगस्त को पीडीपी विधायक एजाज मीर के साथ तैनात एसपीओ आदिल बशीर विधायक की लाइसेंसी पिस्तौल और आठ सुरक्षाकर्मियों की राइफलें लेकर हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था। पुलिस ने विधायक के सुरक्षा दस्ते में शामिल सभी आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। विधायक से भी दो बार पूछताछ हो चुकी है।

एडीजीपी सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था मुनीर अहमद खान ने विधायक के घर से हथियार चोरी होने और एसपीओ के आतंकी संगठन में शामिल होने के मामले में कुछ अहम सुराग जुटाने का दावा करते हुए कहा कि इस पूरी साजिश का पता लगाने के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। एसआइटी का नेतृत्व एसपी साउथ श्रीनगर करेंगे। उन्होंने बताया कि एसआइटी हथियार लूट की घटना को अंजाम देने में शामिल सभी तत्वों और उनकी भूमिका का पता लगाएगी। इसके साथ ही एसपीओ और उसके साथियों को भी पकड़ना है।

उन्होंने बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए एसआइटी को अधिकार है कि वह कश्मीर विशेषकर दक्षिण कश्मीर के किसी भी हिस्से में कार्रवाई कर सकती है। संदिग्ध तत्वों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले सकती है क्योंकि आदिल बशीर दक्षिण कश्मीर के हेफ शोपियां का रहने वाला है। इस समय वह दक्षिण कश्मीर में ही हिज्ब आतंकियों के साथ घूम रहा है।

इस मामले में विधायक से पूछताछ के लिए एसआइटी को अधिकार दिए जाने पर उन्होंने कहा कि जो भी आवश्यक होगा कार्रवाई की जाएगी। विधायक ने कहा कि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। एसआइटी को अगर हथियार लूट मामले में मुझसे पूछताछ करनी है तो मैं हमेशा उपलब्ध हूं।

गौरतलब है कि आतंकियों से जा मिले एसपीओ आदिल बशीर को विधायक एजाज अहमद मीर के आग्रह पर ही पुलिस में कथित तौर पर भर्ती किया गया था। वह विधानसभा चुनावों के समय अक्सर एजाज मीर के समर्थन में रैलियों में नजर आता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.