Move to Jagran APP

सात अलगाववादियों की गिरफ्तारी के बाद अलगाववादी शब्बीर शाह भी गिरफ्तार

एनआइए की ओर से कट्टरपंथी गिलानी के दामाद समेत सात अलगाववादियों की गिरफ्तारी के चौबीस घंटे बाद अहमद शाह को भी गिरफ्तार कर लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 10:54 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 12:53 PM (IST)
सात अलगाववादियों की गिरफ्तारी के बाद अलगाववादी शब्बीर शाह भी गिरफ्तार
सात अलगाववादियों की गिरफ्तारी के बाद अलगाववादी शब्बीर शाह भी गिरफ्तार

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । एनआइए की ओर से कट्टरपंथी गिलानी के दामाद समेत सात अलगाववादियों की गिरफ्तारी के चौबीस घंटे बाद मंगलवार देर शाम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अलगाववादी और जम्मू-कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के चेयरमैन शब्बीर अहमद शाह को भी गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

उन्हें एक दशक पहले मनी लांड्रिंग के जरिये आतंकियों को वित्तीय सहायता पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शब्बीर को बुधवार दिल्ली ले जाकर कोर्ट में पेश किया जा सकता है। इस मामले में कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इस बीच, एनआइए ने वादी में सक्रिय 70 नामी पत्थरबाजों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी शुरू कर दी है।

पुलिस का एक दल देर शाम शब्बीर अहमद शाह के घर पहुंचा। कई दिनों से घर में नजरबंद शब्बीर शाह को पुलिस पूछताछ के लिए निकटवर्ती सदर पुलिस स्टेशन में ले गई। देर रात तक जब वह घर नहीं लौटे तो उनके परिजनों ने संबंधित पुलिस स्टेशन में संपर्क किया। इस पर पता चला कि शब्बीर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें भी हुमहामा स्थित पुलिस के उसी गेस्ट हाउस में रखा गया है, जहां गिलानी के दामाद समेत सात अलगाववादियों को एनआइए ने गिरफ्तार करने से पहले पूछताछ के लिए तलब किया था।

बता दें कि शब्बीर शाह को गत वर्ष गिलानी ने कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस का महासचिव नियुक्त किया था। इस बीच, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एनआइए ने गिलानी के दामाद अल्ताफ फंतोष, मीरवाइज के प्रवक्ता शाहिद उल इस्लाम और नईम अहमद खान से मिले सुरागों के आधार पर वादी के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय उन 70 पत्थरबाजों की सूची तैयार कर ली है, जिन्हें अलगाववादी तत्व तथाकथित तौर पर एक निश्चित रकम देकर किसी भी इलाके में सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू करा कानून व्यवस्था का संकट पैदा करते थे। इन तत्वों की गिरफ्तारी का सिलसिला भी जल्द ही शुरू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.