Move to Jagran APP

स्कारपियो में घूम रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, ड्राइवर गिरफ्तार

बारामुला के करालहार इलाके में पुलिस के जवानों ने सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर एक संयुक्त नाके पर आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 02:47 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 04:08 PM (IST)
स्कारपियो में घूम रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, ड्राइवर गिरफ्तार
स्कारपियो में घूम रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, ड्राइवर गिरफ्तार

श्रीनगर, राज्यू ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया हालांकि इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को वाहन में ले जा रहे चालक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

prime article banner

श्रीनगर-मुजफफराबाद मार्ग पर बारामुला के निकट कांसीपोरा करालहारल इलाके में सुरक्षाबलों ने एक विशेष सूचना पर नाका लगाया था। नाका पार्टी वहां से गुजर रहे वाहनों की तलाशी ले रही थी। इसी दौरान दोपहर डेढ़ बजे के करीब श्रीनगर से बारामुला की तरफ एक स्कार्पियो जिसका नंबर: जेके01एल-5792 है, आती दिखाई दी। नाके पर तैनात जवानों ने वाहन को रोका और भीतर बैठी सभी सवारियों को जांच के लिए बाहर आने के लिए कहा। जैसे ही सवारियां नीचे उतरी, उनमें शामिल दो युवकों ने अपने कपड़ों के भीतर से हथियार निकाल फायरिंग शुरू कर दी। नाके पर तैनात जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। एक आतंकी वहीं मौके पर ही मारा गया जबकि दूसरा अपनी एसाल्ट राइफल से फायर करते हुए वहां से कुछ दूर तक भागने में कामयाब रहा, लेकिन मारा गया।

मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ है। नाके पर तैनात जवानों ने दोनों आतंकियों को मार गिराते हुए स्कार्पियो वाहन को जब्त कर चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, मची भगदड़ में वाहन में सवार यात्री और आसपास मौजूद लाेग अपनी जान बचाते हुए सुरक्षित स्थानों की तरफ भाग निकले। मारे गए आतंकियों से एक एसाल्ट राइफल, एक एके मैगजीन, एक यूबीजीएल, दो चाईनीज पिस्तौल व छह मैगजीन और 52 कारतूस, एसाल्ट राइफल के 19 कारतूस, तीन ग्रेनेड और दो यूबीजीएल ग्रेनेड मिले हैं।

राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बारामुला के निकट श्रीनगर-मुजफराबाद मार्ग पर हुई मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि नाके पर तैनात जवानों ने एक वाहन में सवार लाेगों को नियमित तलाशी के लिए रोका था। उसी वाहन में ये आतंकी बैठे हुए थे। युवकों से जब पहचानपत्र मांगा गया तो उन्होंने पिस्तौल निकाल फायर कर दिया। फिलहाल, मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। वाहन चालक से भी पूछताछ हो रही है।

उड़ी सेक्टर में सुरक्षाबलों का अभियान जारी

बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर के अंतर्गत बोनियार सब सेक्टर में सेना द्वारा वीरवार रात को घुसपैठ के दौरान मारे गए चार आतंकियों के बाद भी आैर आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते तलाशी अभियान जारी है। अभी तक किसी भी आतंकी के पकड़े या मारे जाने की सूचना नहीं है।

वीरवार देर रात को बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर के अंतर्गत बोनियार सब सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया था। जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया।उड़ी सेक्टर के अंतर्गत बोनियार सब सेक्टर में टुरना अग्रिम चौकी के साथ सटे जंगल में सेना की पांच ग्रेनेडियर्स के जवानों ने कुछ संदिग्ध हलचल देखी थी। हलचल देखने पर भारतीय सीमा में घुसपैठ कर आए आतंकियों को ललकारा। इस पर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया। सेना ने चारों के शव बरामद कर लिए हैं। क्षेत्र में अन्य आतंकियों की आशंका के चलते सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

उधर, सेना ने राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर के बाबा खोड़ी क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया। पाक सेना ने आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। पाक ने भारतीय सेना की चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बना गोलीबारी की। भारतीय जवानों ने भी पाक की इस गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब देते हुए कड़ी कार्रवाई की। इसमें सीमापार भी नुकसान की संभावना जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.