Move to Jagran APP

J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, सोपोर में 16 घंटे चली मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर

आतंकियों की मौत के बाद पैदा हुए तनाव को देखते हुए सोपोर व उसके साथ सटे सभी इलाकों में शिक्षण संस्थानों व इंटरनेट सेवाओं को अगली सूचना तक बंद किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 11:46 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 11:46 AM (IST)
J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता,  सोपोर में 16 घंटे चली मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर
J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, सोपोर में 16 घंटे चली मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलाें ने उत्तरी कश्मीर के बराथ कलां सोपोर में लश्कर के दो आतंकियों को लगभग 16 घंटे के अभियान के बाद वीरवार की सुबह तड़के मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। इस बीच, प्रशासन ने आतंकियों की मौत के बाद पैदा हुए तनाव को देखते हुए सोपोर व उसके साथ सटे सभी इलाकों में शिक्षण संस्थानों व इंटरनेट सेवाओं को अगली सूचना तक बंद करते हुए सभी संवेदनशील इलाकों में एहतियातन निषेधाज्ञा भी लागू कर दी है। मुठभेड़ में दो मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना भी है।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, गत बुधवार की दोपहर बाद सेना की 22 आरआर,राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने बराथ कलां में आतंकियों के एक दल के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। गत शाम छह बजे के करीब जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए वहां से भागने का प्रयास किया था,लेकिन जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। आतंकियों को बचाने के लिए शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया था,लेकिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों को बच निकलने का कोई मौका नहीं दिया।

बुधवार को रात गहराने के साथ ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद करते कुछ देर के लिए अभियान भी स्थगित रखा ताकि आम लोगों की जनक्षति से बचा जा सके।

करीब तीन घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी थमी रही। लेकिन आधी रात के बाद फिर गोलियों की आवाज गूंज उठी और आज सुबह साढ़े सात बजे मुठभेड़ वहां छिपे दो आतंकियों के मारे जाने के साथ ही समाप्त हो गई। मारे गए आतंकियों की पहचान उवैस अहमद निवासी गुंड ब्राथ और ताहिर अहमद डार निवासी सईदपोरा के रुप में हुई है। दोनों लश्कर से संबधित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.