Move to Jagran APP

भारतीय पायलट की रिहाई का एलान स्वागत योग्य : फारूक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने वीरवार को भारतीय पायलट की

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 02:07 AM (IST)
भारतीय पायलट की रिहाई का एलान स्वागत योग्य : फारूक
भारतीय पायलट की रिहाई का एलान स्वागत योग्य : फारूक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने वीरवार को भारतीय पायलट की रिहाई का एलान करते हुए शांति की इच्छा जताने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पेशकश का स्वागत किया है।

prime article banner

फारूक ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि भारत भी ऐसे ही कदम उठाएगा और पूरे क्षेत्र में शांति व स्थिरता को यकीनी बनाएगा। उन्होंने पाकिस्तान द्वारा भारतीय विग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की एलान करने पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। फारूक ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सही मौके पर सही कदम उठाया है। इसकी इस समय बहुत जरूरत थी। दोनों मुल्कों में जंग का जो माहौल बना है, उसे खत्म कर अमन कायम करने और दोनों मुल्कों के बीच दोस्ती के लिए यह कदम बहुत मददगार साबित होगा। उम्मीद है कि अब भारत भी इस क्षेत्र में शांति व स्थिरता बनाए रखने के लिए कुछ ऐसे ही ठोस कदम उठाएगा।

-------------

महबूबा ने इमरान के कसीदे पढ़े

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारतीय वायुसेना के विग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने के एलान पर प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा हमारे नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान की इस पहल का सकारात्मक जवाब देना चाहिए। महबूबा ने ट्वीटर पर लिखा है कि पाकिस्तान की यह पहल बहुत अहम है। यह उस समय नजर आई जब पाकिस्तान चाहता तो पहले से जारी तनाव को और बढ़ा सकता था। मैं इसे सुलह-सहयोग के संकेत के तौर पर देखती हूं। हमारे नेतृत्व को भी इसका सकारात्मक जवाब देना चाहिए। एक अन्य ट्वीट में महबूबा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सराहना करते हुए लिखा है कि उन्होंने आज एक वास्तविक राजनयिक की तरह व्यवहार किया है। अब हमारे राजनीतिक नेतृत्व की बारी है कि वह आगे बढ़े और हालात को सामान्य बनाने के लिए उचित कदम उठाए। जम्मू कश्मीर के लोग इस समय अत्यंत तनाव और अनिश्चितता के माहौल में रह रहे हैं। आखिर कब तक हम लोग यह सब भुगतते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.