Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के ममेरे भाई बने कार्यकारी अधिकारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के ममेरे भाई अरुत मदनी के खादी एवं ग्रामोद्योग

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 03:16 AM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 03:16 AM (IST)
मुख्यमंत्री के ममेरे भाई 
बने कार्यकारी अधिकारी
मुख्यमंत्री के ममेरे भाई बने कार्यकारी अधिकारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के ममेरे भाई अरुत मदनी के खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग में कार्यकारी अधिकारी के चयन को लेकर सियासत गर्माने लगी है। प्रमुख विपक्षी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता जुनैद अजीम मटटु ने मदनी के पुत्र की नियुक्ति को पीडीपी के स्टाइल में अच्छे दिनों की आमद करार दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस पर कोई प्रतिक्रिया तो नहीं जताई, लेकिन मटटु के टवीट को रिट्वीट जरूर किया है।

loksabha election banner

अरुत के पिता सरताज मदनी जो सत्ताधारी पीडीपी के उपाध्यक्ष हैं, ने अपने पुत्र के चयन को पूरी तरह नियमानुसार बताते हुए कहा कि सियासी कार्यकर्ताओं के बच्चों को भी सम्मानजनक जिंदगी जीने का हक है। अगर नहीं तो उन्हें लालचौक में सूली पर लटका दो।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग ने विभिन्न पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी की है। इसमें कार्यकारी अधिकारी की ओपन मेरिट वर्ग में रिक्त आसामी के लिए सईद अरुट मदनी का भी चयन हुआ है। वह इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उनके अंक 75.75 हैं, जबकि पहले नंबर पर चुने गए अभ्यर्थी के अंक 83.50 और तीसरे नंबर पर रहने वाले के 74.75 अंक हैं।

इस सूची को लेकर शायद कोई हंगामा न होता, अगर चुने गए लोगों में अरुट मदनी का नाम न होता। वह पीडीपी के उपाध्यक्ष और पूर्व डिप्टी स्पीकर सरताज मदनी के पुत्र हैं। इसके अलावा वह रिश्ते मे पीडीपी के महासचिव पीरजादा मंसूर हुसैन के भतीजे भी हैं। पीरजादा मंसूर ही इस समय खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं।

सोशल मीडिया पर यह सूची खूब वायरल हो रही है। एडवोकेट नदीम यूसुफ ने कहा कि नेताओं के बच्चों को भी सरकारी नौकरी का पूरा हक है। अगर अरुट मदनी की नियुक्ति नियमानुसार हुई तो इसमें किसी को एतराज नहीं होना चाहिए, लेकिन जिस तरह के हालात हैं, उसे देखते हुए इस चयन में राजनीतिक दखलअंदाजी से इन्कार नहीं किया जा सकता।

इस मामले को सियासी रंग देते हुए प्रमुख विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता जुनैद अजीम मटटु ने अपनी टिप्पणी के साथ चयन सूची को ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है-अच्छे दिन पीडीपी के स्टाइल में। पीडीपी के उपाध्यक्ष सरताज मदनी का पुत्र और पीडीपी महासचिव पीरजादा मंसूर हुसैन का भतीजा भी खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के कार्यकारी अधिकारियों की सूची में। वाह, यह मारा छक्का! कितना घिनौना मजाक है।

मटटु के इसी ट्वीट पर नेकां की युवा महिला नेता सारा हयात शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैडम महबूबा मुफ्ती का ममेरा भाई सईद अरुट मदनी खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग में कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। आम लोगों से विश्वासघात करने वाली पीडीपी अपने चहेतों के सुखद-सफल भविष्य के निर्माण में जुटी है। भ्रष्ट और शर्मनाक।

अपने पुत्र के चयन को लेकर हो रही सियासत पर सरताज मदनी ने कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा मेरे बेटे का चयन नियमों के मुताबिक योग्यता के आधार पर हुआ है। अगर मेरे बेटे के चयन पर अंगुली उठाने वाले यह मानते हैं कि मेरे बच्चों को या किसी अन्य सियासतदां के बच्चों को सम्मानजनक जिंदगी जीने का हक नहीं है। उन्हें नौकरी पाने का हक नहीं है तो फिर सभी सियासतदानों के बच्चों को लालचौक में खड़ा कर सूली पर चढ़ा देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.