Move to Jagran APP

शोपियां में आतंकियों ने पुलिस कर्मी को मारी गोली

आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को गोली मार जख्मी कर दिया। घायल पुलिसकर्मी प्रमुख विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के एक वरिष्ठ नेता का सरकारी अंगरक्षक है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 11:10 AM (IST)
शोपियां में आतंकियों ने पुलिस कर्मी को मारी गोली
शोपियां में आतंकियों ने पुलिस कर्मी को मारी गोली

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो]। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को दिनभर चले सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान के बाद अंधेरा होते ही आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को गोली मार जख्मी कर दिया। घायल पुलिसकर्मी प्रमुख विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के एक वरिष्ठ नेता का सरकारी अंगरक्षक है।

loksabha election banner

फिलहाल, पुलिस व अर्धसैनिकबलों ने घटनास्थल के साथ सटे इलाकों में घेराबंदी कर तलाशी अभियान छेड़ दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को सूर्यास्त के बाद करीब साढ़े आठ बजे नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता शब्बीर अहमद कूले का सरकारी अंगरक्षक आशिक हुसैन अपने वाहन में किसी जगह जा रहा था। रास्ते में अरहामा गांव के पास वह अपने वाहन में पेट्रोल भरवान के लिए एक पेट्रोल पंप पर रुका। वहीं पर आतंकियों ने उस पर गोलियों की बरसात की। जख्मी होकर आशिक हुसैन वहीं पर गिर पड़ा और आतंकी उसे मरा समझ वहां से फरार हो गए।

आतंकियों के जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने घायल पुलिस कांस्टेबल को उठाया और निकटवर्ती अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस व अर्धसैनिकबल भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हमले के समय पंप पर मौजूद लोगों से पूछताछ के आधार पर हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान छेड़ दिया है। घाायल पुलिसकर्मी की हालत स्थिर बताई जाती है। वह जिला पुलवामा के येदर गांव का रहने वाला है और बीते कुछ वर्षो से नेकां नेता शब्बीर कूले के साथ बतौर अंगरक्षक तैनात था।

शब्बीर ने वर्ष 2014 का विस चुनाव लड़ा था और हार गए थे। सुरक्षाबलों ने जिला शोपियां के लगभग एक दर्जन गांवों के अलावा जिला पुलवामा और अनंतनाग में भी चार से पांच गांवों में आतंकियों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.