राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकी हमलों में बुधवार को शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल मोहम्मद याकूब शाह को जिला पुलिस लाइन पुलवामा और प्रशिक्षु पुलिस कांस्टेबल फैयाज अहमद शाह को जिला पुलिस लाइन में आयोजित श्रद्धांजलि समारोहों में अंतिम विदाई दी गई।

कांस्टेबल मोहम्मद याकूब को बुधवार शाम आतंकियों ने लुसवानी पुलवामा में और फैयाज अहमद को औगाम कुलगाम में मौत के घाट उतार दिया।

आइजीपी एसपी पानी, जिला एसपी पुलवामा चंदन कोहली और सीआरपीएफ व सेना के वरिष्ठ अधिकारियों और जवानों ने जिला पुलिस लाइन पुलवामा में शहीद मोहम्मद याकूब के पाíथव शरीर पर पुष्पचक्र और फूलमालाएं भेंट कर श्रद्धांजलि अíपत की। इसके बाद शहीद का तिरंगे में लिपटा पाíथव शरीर उसके परिजनों के पास ले जाया गया और देर रात उसके पैतृक कब्रिस्तान में सुपुर्द एखाक किया गया।

इससे पूर्व जिला पुलिस लाइन कुलगाम में एसपीओ से पुलिस कांस्टेबल बने फैयाज अहमद शाह पुत्र अब्दुल रहमान शाह को एसएसपी कुलगाम हरमीत ¨सह मेहता और पुलिस व सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक भावपूर्ण समारोह में श्रद्धांजलि अíपत करते हुए उसके पाíथव शरीर पर पुष्पचक्र और फूलमालाएं भेंट की। श्रद्धांजलि समारोह के बाद शहीद का पाíथव शरीर राजकीय सम्मान के साथ उसके परिजनों के पास ले जाया गया। शहीद कांस्टेबल के परिवार में अब उसकी बुजुर्ग मां, पत्नी व दो छोटी बच्चियों के अलावा दो भाई रह गए हैं।

Posted By: Jagran