राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार सुबह एक बार फिर टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय जवानों पर स्नाइपर शॉट दागे, जिसमें एक जवान घायल हो गया। भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी ठिकानों पर जवाबी प्रहार किया। देर शाम तक दोनों तरफ से रुक रुककर गोलाबारी जारी रही।

उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिक बीते आठ दिन से रुक रुककर भारत के सैन्य व नागरिक ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। रविवार और सोमवार को टंगडार में शांति थी, लेकिन उड़ी सेक्टर के कमलकोट इलाके में गोलाबारी जारी रही। इससे पूर्व 13 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने टंगडार सेक्टर में स्नाइपर शॉट दागा था, जिसमें एक भारतीय सैनिक पुष्पेंद्र ¨सह शहीद हो गए थे। भारत ने भी अगले दिन दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर करने के अलावा उनकी एक निगरानी चौकी को तबाह कर दिया था।

मंगलवार तड़के पौने पांच बजे टंगडार सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने पुन: भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान ने टिकरी पोस्ट पर तैनात सेना की 20 जाट रेजिमेंट के जवानों को निशाना बनाते हुए एक के बाद एक कर पांच स्नाइपर शॉट दागे। इसमें जवान कौशल पाल ¨सह घायल हो गया। उसे उपचार के लिए द्रगमुला स्थित सैन्य अस्पताल में दाखिल कराया गया। पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार भी दागे। इसके बाद भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी ठिकानों पर गोलाबारी शुरू कर दी, जो देर शाम तक जारी रही।

Posted By: Jagran