राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने सोमवार को आतंकियों के सफाए तक ऑपरेशन ऑल आउट जारी रखने का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि हम अपने नौजवानों के चेहरों पर मुस्कराहट के साथ उनके लिए एक रोशन मुस्तकबिल चाहते हैं। इसके लिए जो भी जरूरी होगा, किया जाएगा।

राज्य पुलिस संगठन द्वारा डल झील में आयोजित तीन दिवसीय जल क्रीड़ा महोत्सव जश्न-ए-डल का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि हालात अब पहले से ज्यादा सुधरे हैं। बड़ी संख्या में आतंकी मारे जा चुके हैं, लेकिन आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट राज्य में शांति बहाली और आतंकियों के सफाए तक जारी रहेगा।

युवकों के आतंकी संगठनों में भर्ती होने के जवाब में उन्होंने कहा कि इस प्रवृत्ति में बहुत कमी आई है। हमने बहुत से लड़कों को आतंकवाद के रास्ते से वापस मुख्यधारा में लाया है। हम अपने बच्चों, छात्रों और नौजवानों को नशाखोरी व आतंकवाद से बचाने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं ताकि वह शांति के साथ सम्मानपूर्वक जिंदगी जी सकें।

डॉ. एसपी वैद ने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे और हिंसा से दूर रखने के उपायों के तहत ही राज्य पुलिस विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियों का आयोजन कर रही है। हम इनकी ऊर्जा को रचनात्मक गतिविधियों में खर्च करना चाहते हैं। उन्होंने जश्न-ए-डल में भाग ले रहे खिलाडि़यों के चेहरों की तरफ संकेत करते हुए कहा कि इनके चेहरों की मुस्कराहट ही हमारे लिए सबकुछ है। यह बरकरार रहे, यही हमारा मकसद है।

उन्होंने कहा कि पुलिस नौजवानों के भविष्य को बेहतर बनाने का हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन शांति बनाए रखने और बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाना केवल पुलिस की जिम्मेदारी नहीं है। यह हम सबकी सांझी जिम्मेदारी है। हम सबको अपने बच्चों को सही-गलत का फर्क बताना चाहिए।

-----------------

डल के संरक्षण में मदद करेगी पुलिस

डॉ. एसपी वैद ने डल झील में पुलिस की ओर से चलाए गए स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि यह झील हमारी विरासत है। यह कश्मीर की जान और पहचान है, लेकिन इसकी दुर्दशा देख बहुत तकलीफ होती है। मैंने जम्मू-कश्मीर पुलिस के अपने साथियों से इस झील की सफाई को आगे बढ़ाने के लिए कहा है, लेकिन हम सभी को मिलकर इसके संरक्षण को यकीनी बनाते हुए अपनी इस विरासत को संजोना है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप