Move to Jagran APP

फिर बढ़ी दाढ़ी में नजर आए उमर अब्दुल्ला, फोटो वायरल

पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल हुई है। इन तस्वीरों में वह अकेले ही नजर आते थे।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 08:55 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 08:55 AM (IST)
फिर बढ़ी दाढ़ी में नजर आए उमर अब्दुल्ला, फोटो वायरल
फिर बढ़ी दाढ़ी में नजर आए उमर अब्दुल्ला, फोटो वायरल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला गुरुवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर सक्रिय नजर आए। अलबत्ता, वह खुद कहीं भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनकी एक नई तस्वीर वायरल हो रही है। केंद्र शासित जम्मू कश्मीर में सोशल मीडिया पर पाबंदी हटने और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा बहाल होने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली यह उमर अब्दुल्ला की पहली तस्वीर है।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम-2019 को लागू किए जाने के मद्देनजर पांच अगस्त 2019 की सुबह से एहतियान हिरासत में लिए गए उमर अब्दुल्ला को छह फरवरी 2020 से पीएसए के तहत बंदी बनाया गया था। हालांकि इस दौरान कई बार सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल हुई है। इन तस्वीरों में वह अकेले ही नजर आते थे। लेकिन गुरुवार को वायरल हुई तस्वीर में उनके साथ एक डॉक्टर भी नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर सेल्फी नहीं है, बल्कि खिंचवाई गई है।

इसे देखकर कहा जा सकता है कि यह डॉक्टर ने पूर्व मुख्यमंत्री के साथ अपनी तस्वीर खिंचवाई है। पीएसए के तहत बंदी बनाए उमर अब्दुल्ला की रोजाना स्वास्थ्य जांच के लिए एक डॉक्टर नियुक्त है। इस तस्वीर में उमर अब्दुल्ला अपनी बढ़ी हुई दाढ़ी व चश्में में नजर आ रहे हैं। संभावना है कि इस तस्वीर को फोटो खिंचवाने वाले डॉक्टर या फिर फोटो खींचने वाले ने।

इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की  तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। तस्वीर में उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी बढ़ी हुई नजर आ रही है। आमतौर पर क्लीन शेव रहने वाले उमर की पहले भी एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ दिखे थे।

बता दें, उमर अब्दुल्ला अभी श्रीनगर के हरि निवास में पुलिस की हिरासत में रखे गए हैं। पूर्व में उमर को गुप्कार रोड स्थित उनके आवास पर शिफ्ट करने का फैसला किया गया था, लेकिन बाद में प्रशासन ने इस फैसले को वापस ले लिया। उमर को पिछले साल 5 अगस्त से ही पुलिस हिरासत में रखा गया है। उमर के अलावा उनके पिता फारुक अब्दुल्ला को भी पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के तहत घर में ही नजरबंद रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.