राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए अपना एक माह का वेतन दान करने का एलान किया है। उन्होंने राज्यपाल एनएन वोहरा से भी आग्रह किया है कि वह इस विपदा की घड़ी में जम्मू कश्मीर की तरफ से केरल के लिए किसी सहायता का आधिकारिक एलान करें।

गौरतलब है कि उमर अब्दुल्ला इस समय विधानसभा में बीरवाह निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उमर ने शनिवार को इंटरनेट की माइक्रो ब्ला¨गग साईट ट्वीटर पर केरल में बाढ़ से पैदा हालात पर ¨चता जताते हुए ट्वीट किया कि मैं इस माह का अपना पूरा वेतन केरल में जारी राहत कार्यो के लिए दान करूंगा। मैं अपनी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के सहयोगियों और अन्य लोगों से अपील करता हूं कि वह वर्ष 2014 की कश्मीर में आई विनाशकारी बाढ़ को याद करें और अपने साम‌र्थ्य के मुताबिक केरल के लोगों की मदद करें। इसके आगे उन्होंने अंग्रेजी में लिखा है हैवन ऑन अर्थ टू गॉडस औऊन कंट्री (जमीन पर जन्नत से खुदा के मुल्क के लिए)।

एक अन्य ट्वीट में उमर ने राज्यपाल एनएन वोहरा को संबोधित करते हुए लिखा है जनाब वोहरा साहब, बहुत से राज्य और संगठन वर्ष 2014 में जम्मू कश्मीर की मदद के लिए आगे आए थे। वह मदद अमूल्य थी। क्या मैं अपील कर सकता हूं कि आप केरल के लिए जरूरत के इस मौके पर जम्मू कश्मीर से किसी तरह की सहायता का आधिकारिक एलान करें।

Posted By: Jagran