Move to Jagran APP

सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय बढ़ाने पर दिया जोर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार ने मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 01:56 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 01:56 AM (IST)
सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय बढ़ाने पर दिया जोर
सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय बढ़ाने पर दिया जोर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर :

loksabha election banner

राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार ने मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक में कश्मीर संभाग के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा का जायजा लिया। उन्होंने पंचायत चुनाव को सुरक्षित एवं शांत माहौल संपन्न कराने के लिए तैयार किए जा रहे सुरक्षा कवच की रणनीति को अंतिम रूप दिया। बैठक में आतंकी गतिविधियों, घुसपैठ पर काबू पाने और आतंकी संगठनों में नए लड़कों की भर्ती से निपटने की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि बैठक में पुलिस महानिदेशक दिलबाग ¨सह, एडीजीपी कानून व व्यवस्था मुनीर अहमद खान, आइजीपी कश्मीर एसपी पाणि, कश्मीर रेंज डीआइजी, डीआइजी सीआरपीएफ, डीआइजी एसएसबी, सशस्त्र कमांडेंट, आइआरपी, सीआरपीएफ और एसएसबी, एसएसपी श्रीनगर , एसएसपी ब़ड़गाम, जोनल एसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान, सलाहकार कुमार ने वर्तमान सुरक्षा की समीक्षा की। उन्होंने कश्मीर घाटी में सुरक्षा को और बढ़ाने के लिए किए गए विभिन्न उपायों पर भी चर्चा की।

डीजीपी, दिलबाग ¨सह और कानून व व्यवस्था तथा आइजीपी कश्मीर समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभी सुरक्षा और वर्तमान सुरक्षा परि²श्य से संबंधित कई अन्य मुद्दों के बारे में सलाहकार को अवगत कराया। घाटी में राष्ट्रविरोधी तत्वों से निपटने और गैर कानूनी व आतंकी गतिविधयों की जांच लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा लागू किए जा रहे उपायों पर भी गहन चर्चा हुई है।

राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार ने राज्य में सक्रिय विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय को बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बेशक सभी के बीच व्यापक समन्वय है और आतंकियों के खिलाफ अभियानों की रणनीति प्रभावशाली है,लेकिन इनमें हमेशा सुधार की गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि राज्य में सुरक्षा ग्रिड को मजबूत बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाया जाए।

बैठक में मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने घाटी में आतंकवाद पर काबू पाने और सुरक्षा तंत्र को पूरी तरह मजबूत बनाने के लिए विभिन्न सुझाव भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.