राज्य ब्यूरो, जम्मू: भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) की नौकरी से इस्तीफा देने वाले बसंत रथ ने सक्रिय राजनीति में उतरने के लिए मंगलवार को एक और संकेत दिया है। इंटरनेट मीडिया पर उन्होंने लिखा, अगर भाजपा आलाकमान उन्हें टिकट देता है तो वह नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला या पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे। वहीं, जम्मू-कश्मीर प्रशासन या पुलिस महानिदेशक कार्यालय को निलंबित आइपीएस अधिकारी बसंत रथ का कोई त्यागपत्र नहीं मिला है।

निलंबित आइपीएस अधिकारी बसंत रथ ने 25 जून को पत्र लिखकर सेवा से इस्तीफा दे दिया था। प्रदेश के मुख्य सचिव अरुण मेहता को भेजे पत्र में उन्होंने राजनीति में भाग्य आजमाने की मंशा जताई थी। इसके अलावा उन्होंने साफ किया है कि भाजपा टिकट पर कश्मीर से चुनाव लड़ना चाहते हैं। पत्र गत रविवार सुबह से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया था। अलबत्ता, मुख्य सचिव कार्यालय व जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक कार्यालय के अनुसार बसंत रथ के त्यागपत्र देने संबंधी कोई पत्र उन्हें नहीं मिला है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार यह त्यागपत्र फिलहाल इंटरनेट मीडिया तक ही सीमित लगता है। बसंत रथ ने पार्टी में शामिल होने के लिए अभी तक भाजपा के साथ भी कोई संपर्क नही किया गया है।

अब मंगलवार को बसंत रथ ने ट्वीट में लिखा, अगर भाजपा आलाकमान मुझे अनुमति देता है, तो मैं उमर अब्दुल्ला के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा जो मेरे मुख्यमंत्री थे, जब मैं जम्मू में पुलिस प्रमुख था और महबूबा मुफ्ती जो मेरी मुख्यमंत्री थीं जब मैं जम्मू और कश्मीर में यातायात पुलिस का प्रमुख था।

-----

Edited By: Jagran