श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी जाहिद शेख व उससे जुड़े आतंकियों की धरपकड़ के लिए तीन जगहों पर छापेमारी की। इस छापामारी के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की सूचना भी है। हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

जाहिद शेख का नाम 31 जनवरी को श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ से जुड़े मामले में भी आया है। इस हमले के बाद पकड़े गए आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर समीर डार ने पूछताछ में बताया था कि वह पहले भी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को जम्मू से श्रीनगर पहुंचा चुका है। दिसंबर में भी उसने जैश के तीन आतंकी उसके हवाले किए थे। जाहिद शेख जिला पुलवामा के करीमाबाद गांव का रहने वाला है। नगरोटा हमले की जांच कर रही एनआइए पूछताछ के आधार पर ही यह छापेमारी कर रही है। जाहिद का भाई शोएब मंजूर भी फिलहाल एनआइए की हिरासत में है।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि एनआइए की टीम ने आज सुबह जम्मू कश्मीर पुलिस के एक दस्ते के साथ मिलकर करीमाबाद, कसबार और काकपोरा में करीब चार जगहों पर छापे डाले। इन छापों के दौरान एनआईए की टीम ने कथित तौर कुछ दस्तावेज, एक कंप्यूटर, मोबाइल फोन व कुछ अन्य सामान जब्त किया है। इस दौरान एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है। टीम ने इस दौरान तीन लोगों से भी पूछताछ की है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस