Move to Jagran APP

एनआइए ने कश्मीर में नामी व्यापारी के घर की छापेमारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अलगाववादी व आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तानी फंडिंग के

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 02:48 AM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 02:48 AM (IST)
एनआइए ने कश्मीर में नामी व्यापारी के घर की छापेमारी
एनआइए ने कश्मीर में नामी व्यापारी के घर की छापेमारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अलगाववादी व आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तानी फंडिंग के इस्तेमाल के मामले में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने श्रीनगर के डाउन-टाउन में एक नामी व्यापारी एजाज अहमद हकाक के घर तलाशी ली। इस दौरान किसी को हिरासत में तो नहीं लिया गया, लेकिन व्यापारी के घर से एनआइए के अधिकारियों ने लेन-देन संबंधी बैंक दस्तावेज और कुछ डायरियों के अलावा दो मोबाइल फोन, दो सिमकार्ड, पेन ड्राइव, एक लैपटाप जब्त कर लिया। एतिहासिक जामिया मस्जिद से कुछ ही दूरी पर नौहट्टा में रहने वाले इस व्यापारी का पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है, लेकिन किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

loksabha election banner

सुबह करीब सात बजे एनआइए की टीम ने नौहट्टा पुलिस के साथ एजाज अहमद हकाक के मकान और दुकानों की तलाशी शुरू की। हकाक और उसके परिजनों से भी पूछताछ की गई। करीब पांच घंटे तक एनआइए की टीम ने हकाक के ठिकानों में छानबीन की। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि एजाज हकाक को एनआइए ने कुछ आवश्यक दस्तावेजों के साथ वीरवार को अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों के बताया कि पाकिस्तानी फं¨डग के सिलसिले में दर्ज मामले के तहत ही हकाक के घर छापा मारा गया है। एजाज हकाक कश्मीर में तांबे की धातु का कारोबार करने वाले प्रमुख कारोबारियों में एक है। वह दवाओं के धंधे में भी है। वह कई बार पाकिस्तान और खाड़ी देशों की भी यात्रा कर चुका है।

गौरतलब है कि अलगाववादी मीरवाइज के करीबी शाहिद उल इस्लाम और कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ फंतोष, अलगाववादी नेता शब्बीर शाह व नईम खान समेत करीब एक दर्जन लोग बीते एक साल से टेरर फं¨डग के सिलसिले में एनएआइए द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तिहाड़ जेल में बंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.