Move to Jagran APP

आतंकियों ने दो नेकां कार्यकर्ताओं की हत्या की

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : निकाय चुनाव की तैयारियों व कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुक्रवार को

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 02:02 AM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 02:02 AM (IST)
आतंकियों ने दो नेकां कार्यकर्ताओं की हत्या की
आतंकियों ने दो नेकां कार्यकर्ताओं की हत्या की

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : निकाय चुनाव की तैयारियों व कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुक्रवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के हब्बाकदल इलाके में आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के दो कार्यकर्ता की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। इस हमले में एक कार्यकर्ता घायल हो गया। हमले के बाद भाग निकले आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी है। फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

loksabha election banner

यह वारदात सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हब्बाकदल में करफयाली मोहल्ले में हुई। बताया जाता है कि हब्बाकदल से नेशनल कांफ्रेंस की विधायिका शमीमा फिरदौस के दो करीबी पार्टी कार्यकर्ता नजीर अहमद और मुश्ताक अहमद वानी हब्बाकदल के करफयाली मोहल्ले में मस्जिद के पास स्थित अपने एक मित्र शकील अहमद जांगू की कसाई की दुकान पर पहुंचे थे। तीनों दुकान के सामने खड़े होकर आपस में बात कर रहे थे। इसी दौरान वहां एक मोटरसाइकिल आकर रुकी। उस पर दो आतंकी सवार थे। इनमें से एक ने एसाल्ट राइफल और दूसरे ने पिस्तौल निकाल तीनों पर अंधाधुंध गोलियों की बौछार कर दी।

बताया जाता है नजीर अहमद और मुश्ताक वहीं जमीन पर गिर पड़े। शकील अपनी जान बचाने के लिए भागा। आतंकियों ने उसका पीछा किया और उस पर गोलियां भी दागी। उसके जमीन पर गिरते ही आतंकी अपनी मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। गोलियों की आवाज से वहां हड़कंप मच गया। लोग जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। मौके पर पहुंचे पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने वहां खून से लथपथ पड़े नेकां के तीनों कार्यकर्ताओं को एसएमएचएस अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने 34 वर्षीय नजीर अहमद निवासी कानीकदल और 36 वर्षीय मुश्ताक अहमद वानी निवासी पालपोरा श्रीनगर को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में उपचाराधीन शकील की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। उसके दाएं बाजू में गोली लगी है।

लोगों के मुताबिक, वारदात से करीब बीस मिनट पहले ही नजीर अहमद और मुश्ताक अहमद अपने मोटरसाइकिल पर करफियाली मोहल्ले में पहुंचे थे। नजीर की पत्नी आंत के कैंसर से जूझ रही है। वारदात की सूचना मिलते ही एसएसपी श्रीनगर समेत पुलिस के आलाधिकारी अपने दलबल समेत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हालात का जायजा लेते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे शहर की नाकेबंदी करा दी।

एसएसपी इम्तियाज इस्माईल पर्रे ने देर शाम दैनिक जागरण के साथ बातचीत में बताया कि घटनास्थल के आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। वारदात में शामिल आतंकियों के बारे में कुछ अहम सुराग जुटाए गए हैं। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल :

श्रीनगर शहर में हुई इस वारदात ने निकाय चुनाव के मद्देनजर कड़े सुरक्षा प्रबंधों के एडीजीपी मुनीर अहमद खान के दावों पर सवाल खड़ा कर दिया है। लोगों के मुताबिक, अगर आतंकी श्रीनगर शहर में दिनदहाड़े वारदात को अंजाम देकर निकल सकते हैं तो फिर अन्य इलाकों की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। हालांकि नेकां इस बार निकाय चुनाव में भाग नहीं ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.