Move to Jagran APP

नेकां ने कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच की मांग उठाई

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस ने शुक्रवार को अपने दो कार्यकर्ताओं की हत्या की उच्चस्तरीय ज

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 12:54 AM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 12:54 AM (IST)
नेकां ने कार्यकर्ताओं की हत्या
की जांच की मांग उठाई
नेकां ने कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच की मांग उठाई

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस ने शुक्रवार को अपने दो कार्यकर्ताओं की हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। नेकां के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में दोनों दिवंगत कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों के साथ संवेदना जताई। बाद में दोनों कार्यकर्ताओं को उनके पैतृक कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

loksabha election banner

नेकां के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने इस घटना की ¨नदा करते कहा कि जिन लोगों ने यह ¨नदनीय कृत्य किया है, वह इस्लाम और इंसानियत के दुश्मन हैं। मेरी पूरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। खुदा उन्हें यह सदमा बर्दाश्त करने की ताकत दे। उन्होंने कहा कि नेकां ने निकाय चुनावों में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। ऐसे हालात में हमारे लोगों की हत्या किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकती है। इसलिए हमारी मांग है कि राज्यपाल प्रशासन इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों को कठोर दंड यकीनी बनाएं।

इस बीच, पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, अली मोहम्मद सागर, नासिर असलम वानी व तनवीर सादिक समेत कई वरिष्ठ नेकां नेता पुलिस नियंत्रण कक्ष पहुंचे। वहां आतंकी हमले में मारे गए नेकां कार्यकर्ताओं के पार्थिव शरीर लाए गए थे। उमर ने दिवंगत कार्यकर्ताओं की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए उनके परिजनों से अपनी संवेदना जताई। हालांकि वह दिवंगत नेकां कार्यकर्ताओं के घर भी जाना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से पुलिस ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी।

नजीर अहमद को मलखाह नौहट्टा और मुश्ताक अहमद को उसके घर के पास स्थित उसके पैतृक कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया। दोनों के जनाजे में बड़ी संख्या में उनके रिश्तेदारों और लोगों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.