Move to Jagran APP

संदिग्ध बैग मिलने पर तीन घंटे बाधित रहा हाईवे

श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर मंगलवार को जम्मू संभाग के चरील बनिहाल में सड़क किनारे एक संदिग्ध बैग मिलने से सनसनी फैल गई। बैग की जांच पूरी होने तक हाईवे को रामबन से जवाहर सुरंग तक करीब तीन घंटे बंद रखा गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 09:02 AM (IST)
संदिग्ध बैग मिलने पर तीन घंटे बाधित रहा हाईवे
संदिग्ध बैग मिलने पर तीन घंटे बाधित रहा हाईवे

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर मंगलवार को जम्मू संभाग के चरील, बनिहाल में सड़क किनारे एक संदिग्ध बैग मिलने से सनसनी फैल गई। बैग की जांच पूरी होने तक हाईवे को रामबन से जवाहर सुरंग तक करीब तीन घंटे बंद रखा गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर चरील में कुछ लोगों ने सड़क किनारे एक लावारिस बैग देखा। आसपास पूछताछ करने पर बैग का मालिक नहीं मिला। जिस तरीके से बैग रखा गया था, उसे देखकर उसमें किसी विस्फोटक के होने की आशंका हो गई। लोगों ने उसी समय पुलिस को सूचित किया। पुलिस बम निरोधक दस्ते संग तुरंत मौके पर पहुंची। हालात को भांपते हुए सुरक्षाबलों ने दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही बंद करते हुए बैग की जांच की।

जांच के दौरान बैग में शराब की कुछ बोतलें मिलीं। बैग में शराब की बोतलों के पाए जाने के बाद ही सबकी सांस में सांस आई। हाईवे को पूरी तरह सुरक्षित पाए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने यातायात को बहाल किया। लगभग तीन घंटे तक वाहनों के पहिये इस घटना के चलते जाम रहे। दो ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, गोलाबारूद बरामद

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में मंगलवार को पुलिस ने आतंकियों के दो ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से हथियार व गोलाबारूद के अलावा भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि रत्नीपोरा पुलवामा से आकिबमकबूल लोन और गुलबुग पुलवामा से नसीर अहमद हुरा को पकड़ा गया है। यह दोनों पुलवामा में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर व जैश ए मुहम्मद के आतंकियों के लिए बतौर ओजीडब्ल्यू काम करते थे। इन दोनों की निशानदेही पर हथियार व अन्य साजोसामान बरामद किया गया है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह पुलवामा में विभिन्न आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए आतंकियों को हर प्रकार की मदद करते थे। इसके अलावा उनके लिए सुरक्षित ठिकानों का भी बंदोबस्त करते थे। फिलहाल, दोनों से पूछताछ जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.