Move to Jagran APP

एनआइए के समक्ष हाजिर नहीं हुए मीरवाइज

राज्य ब्यूरो श्रीनगर ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 03:00 AM (IST)
एनआइए के समक्ष हाजिर नहीं हुए मीरवाइज
एनआइए के समक्ष हाजिर नहीं हुए मीरवाइज

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक सोमवार को भी नई दिल्ली में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के समक्ष हाजिर नहीं हुए। उन्होंने कहा कि वह एनआइए से पूरा सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन दिल्ली नहीं जाएंगे। एनआइए की टीम श्रीनगर में उनसे पूछताछ कर सकती है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकी व अलगाववादी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान समेत विभिन्न बाहरी मुल्कों से धन प्राप्त करने के मामले में एनआइए ने मीरवाइज को 11 मार्च को नई दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में बुलाया था, लेकिन वह दिल्ली नहीं गए। उनके वकील ने एनआइए के सम्मन का लिखित जवाब देते हुए कहा था कि मीरवाइज जांच में सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन सुरक्षा कारणों से दिल्ली नहीं आ सकते। इसलिए एनआइए चाहे तो श्रीनगर में उनसे पूछताछ कर सकती है।

मीरवाइज गत 11 मार्च को नई दिल्ली नहीं गए। इसके बाद एनआइए ने 14 मार्च को उन्हें दोबारा नोटिस भेजा था। मीरवाइज को 15 मार्च को यह नोटिस मिला था। इसमें एनआइए ने उन्हें 18 मार्च को दिल्ली स्थित मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा था। मीरवाइज ने अपने वकील के माध्यम से जारी बयान में कहा कि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। मैं एनआइए की पूछताछ या जेल जाने से नहीं घबराता। हम जांच में सहयेाग के लिए तैयार हैं। एनआइए उनसे हुमहामा स्थित अपने कैंप कार्यालय में पूछताछ कर सकती है, लेकिन समझ नहीं आता कि वह श्रीनगर में पूछताछ के लिए क्यों राजी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.