राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक स्थानीय आतंकी ने वीरवार को अनंतनाग में पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान अपना गला काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। संभवत: आतंकी अपने नेटवर्क का राज नहीं उगलना चाहता था। आतंकी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, कोकरनाग और उसके साथ सटे इलाकों में विभिन्न आतंकी वारदात में वांछित जैश के आतंकी फिरोज अहमद हज्जाम को सुरक्षाबलों ने एक विशेष सूचना पर गत बुधवार, पांच सितंबर को उसके एक ठिकाने से पकड़ा था। वह इकबालपोरा खेरती लारनु, कोकरनाग का रहने वाला है। वीरवार को जब उससे पूछताछ की जा रही थी तो उसने वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि वह शौच जाना चाहता है। शौचालय जाने के बाद जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आया तो पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ कर देखा तो वह अंदर लहुलुहान पड़ा था। उसने वहां एक तेजधार वस्तु से अपना गला रेतकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था।

पुलिसकर्मियों ने तुरंत अपने उच्चाधिकारियों को पूरे मामले के बारे में सूचित किया और आतंकी को उपचार के लिए अनंतनाग अस्पताल पहुंचाया। उसकी हालत स्थिर बताई जाती है। पुलिस ने आतंकी के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज कर लिया है।

Posted By: Jagran