Move to Jagran APP

सोशल मीडिया से दहशतगर्दो के संपर्क में आया आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सोशल मीडिया के जरिए दहशतगर्दो के संपर्क में आकर सुरक्षाबलों पर हम

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:26 AM (IST)
सोशल मीडिया से दहशतगर्दो के संपर्क में आया आतंकी गिरफ्तार
सोशल मीडिया से दहशतगर्दो के संपर्क में आया आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सोशल मीडिया के जरिए दहशतगर्दो के संपर्क में आकर सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रच रहे एक आतंकी को शुक्रवार लोलाब (कुपवाड़ा) में हथियारों संग पकड़ लिया गया।

loksabha election banner

एसएसपी कुपवाड़ा श्रीराम अंबरकर दिनकर ने बताया कि हमें अपने तंत्र से पता चला था कि एक आतंकी कुपवाड़ा में ग्रेनेड हमले को अंजाम देने के लिए घूम रहा है। हमने इसे पकड़ने के लिए एक विशेष दल बनाया और कुछ विशेष जगहों पर नाके लगाकर उसे पकड़ लिया। आतंकी की पहचान मैदानपोरा लोलाब के मोहम्मद असलम बेग पुत्र नजीर अहमद बेग के रूप में हुई है। उसके पास एक ग्रेनेड व अन्य साजो सामान मिला है। पूछताछ में उसने बताया कि वह कुछ समय पहले ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ है। वह सोशल मीडिया के जरिए आतंकियों के संपर्क में आया। सोशल मीडिया पर जिस व्यक्ति से उसका संपर्क हुआ वह पाकिस्तान में है। एसएसपी ने बताया कि मोहम्मद असलम बेग से पूछताछ जारी है। आतंकियों की तलाश में अभियान :

सेना की 32 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने पांजला, रफियाबाद (बारामुला) में आतंकियों के एक दल को देखे जाने की सूचना पर पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया, लेकिन देर शाम तक आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। इसी दौरान दक्षिण कश्मीर के गुलशनपोरा (त्राल) में भी दो आतंकियों के अपने एक संपर्क सूत्र के पास आने की भनक लगते ही सेना की 42 आरआर के जवानों ने राज्य पुलिस के जवानों के साथ मिलकर पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान, जो देर शाम तक जारी रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.