Move to Jagran APP

पाक की तरफ से बोली महबूबा, उसने भी ईद के लिए नहीं रखे हैं परमाणु बम

Mehbooba Mufti. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान पर टिप्पणी को लेकर जमकर निशाना साधा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 04:51 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 04:51 PM (IST)
पाक की तरफ से बोली महबूबा, उसने  भी ईद के लिए नहीं रखे हैं परमाणु बम
पाक की तरफ से बोली महबूबा, उसने भी ईद के लिए नहीं रखे हैं परमाणु बम

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने परमाणु बम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान पर की गई टिप्पणी पर हमला बोला है। महबूबा ने कहा कि पाकिस्तान ने भी परमाणु बम ईद के लिए नहीं रखे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी राजस्थान की एक चुनावी रैली में कहा था कि भारत ने अपने पास परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखा है।

prime article banner

इसलिए पाकिस्तान बार-बार परमाणु बम की धमकी देना बंद कर दे। सोमवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एक चुनावी रैली के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में महबूबा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजनीतिक मामलों में परमाणु बमों की बात करना अनुचित है। वह चुनावी लाभ के लिए इस तरह की बातों से लोगों को भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हिंदोस्तान ने दिवाली के लिए परमाणु बम नहीं रखा है तो फिर क्या पाकिस्तान ने सिर्फ ईद के लिए रखा है।

पाकिस्तान भी तो इनका इस्तेमाल कर सकता है। इससे पूर्व जनसभा को संबोधित करते हुए महबूबा ने लोगों से कहा कि सिर्फ पीडीपी ही राज्य के लोगों के सामाजिक, राजनीतिक और आíथक हितों की संरक्षक है। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा कश्मीर मसले के हल के लिए बातचीत पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर और गुलाम कश्मीर को आपस में जोड़ने वाले सभी रास्ते खोले जाएं। इससे कश्मीर मसले को हल करने में मदद मिलेगी।

कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना
वहीं, नई दिल्ली में कांग्रे्रस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह के बयान की कोई जरूरत नहीं थी। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में भी नहीं है। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी भाषणों और गैरजिम्मेदाराना बयानों से भाजपा में बढ़ती हताशा का पता चलता है।

पीएम मोदी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण : पाक
वहीं, इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। पाकिस्तान ने कहा कि यह बयान भारतीय अधिकारियों के बयान से एकदम उलट है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत की तरफ से हमले की कोई योजना नहीं है। उन्होंने पाकिस्तान पर ही युद्ध भड़काने जैसी कार्रवाई का आरोप लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.