राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई ने मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भेंट कर उनके साथ अपने अधीनस्थ प्रशासनिक विभागों से संबंधित मामलों पर विचार विमर्श किया।

गनई ने राज्यपाल के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए उन महत्वपूर्ण मामलों की तरफ ध्यान दिलाया जिन पर राज्य प्रशासकीय परिषद में जल्द अंतिम फैसला लिया जाना जरूरी है। राज्यपाल ने खुर्शीद गनई के साथ निकाय और पंचायत चुनाव कराने की प्रशासनिक तैयारियों, युवाओं का विश्वास बहाल करने क लिए किए जाने वाले उपायों और राज्य में शैक्षिक गतिविधियों को बेहतर बनाने संबधी मुददों पर भी विचार विमर्श किया।

----------------

आइजी बीएसएफ ने राज्यपाल से भेंट की

श्रीनगर : इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आइजी) बीएसएफ सोनाली मिश्रा ने मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भेंट कर उन्हें अपने कार्याधिकार क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था संबधी मुद्दों से अवगत कराया।

आइजी ने राज्यपाल को बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान बीएसएफ की भूमिका और एलओसी पर घुसपैठियों और पाकिस्तानी सेना के नापाक मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए सेना के साथ मिलकर चलाए जा रहे अभियानों की जानकारी दी। राज्यपाल ने आइजी को सीमावर्ती इलाकों में शरारती तत्वों की कड़ी निगरानी करने, घुसपैठ रोधी तंत्र को मजबूत बनाए रखने और मुश्किल हालात में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे बीएसएफ कर्मियों व व जवानों के कल्याण के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा।

Posted By: Jagran