Move to Jagran APP

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हजरतबल में जम्मू-कश्मीर में शांति, प्रगति व समृद्धि के लिए प्रार्थना की

Lt Governor Manoj Sinha in Hazratbal उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को श्रीनगर स्थित पवित्र हजरतबल में जम्मू-कश्मीर में शांति प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 04:16 PM (IST)
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हजरतबल में जम्मू-कश्मीर में शांति, प्रगति व समृद्धि के लिए प्रार्थना की
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हजरतबल में जम्मू-कश्मीर में शांति, प्रगति व समृद्धि के लिए प्रार्थना की

श्रीनगर, जेएनएन। Lt Governor Manoj Sinha in Hazratbal: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को श्रीनगर स्थित पवित्र हजरतबल में जम्मू-कश्मीर में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। यहां उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं का जायजा लिया। धर्मगुरुओं का प्रसार जारी रखने के लिए कहा। इस मौके पर उन्होंने कोविड-19 की गाइडलाइन के बारे में लोगों में जागरूक करने को कहा। उपराज्यपाल ने विभिन्न योजनाओं के तहत उठाए गए विकासात्‍मक कार्यों में तेजी लाने के लिए भी कहा। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सोमवार को जहां 537 नए संक्रमित मामले सामने आए वहीं जम्मू संभाग में तीन व कश्मीर संभाग में सात मौतों के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब तक 704 हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर में तक 37,698 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इनमें 29,015 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी हो चुकी है। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार 535 संक्रमण मामलों में 290 कश्मीर और 245 जम्मू संभाग से हैं।

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व रेल राज्यमंत्री रह चुके मनोज सिन्हा विवादों से दूर रहने वाले स्वच्छ छवि के नेता माने जाते हैं। एक जुलाई 1959 को गाजीपुर के मोहनपुरा गांव में जन्मे मनोज बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 1982 से राजनीतिक जीवन की शुरूआत करने वाले सिन्हा पहली बार वर्ष 1996 में लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुए। बीएचयू से बीटेक व एमटेक डिग्रीधारी मनोज सिन्हा 1999 व 2014 में भी सांसद निर्वाचित हुए, लेकिन वर्ष 2019 में वोट फीसद बढ़ने के बावजूद सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी से चुनाव हार गए थे। पूर्वांचल, खासकर गाजीपुर में कराए विकास कार्यों से उन्हें अलग पहचान मिली। गत विधानसभा चुनाव के बाद मनोज सिन्हा मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार के रूप में चर्चा में आए थे। वर्ष 2017 केे चुनाव में भाजपा के बहुमत हासिल करने के बाद मुुख्यमंत्री के पद के लिए मनोज सिन्हा का नाम लगभग तय माना जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.