Move to Jagran APP

लेफ्टिनेंट जनरल ने एलओसी से सटे क्षेत्रों का किया दौरा

राज्य ब्यूरो श्रीनगर सेना की उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने श

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 02:23 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 02:23 AM (IST)
लेफ्टिनेंट जनरल ने एलओसी  से सटे क्षेत्रों का किया दौरा
लेफ्टिनेंट जनरल ने एलओसी से सटे क्षेत्रों का किया दौरा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना की उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के भीतरी और नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने लोकसभा चुनावों के लिए तैयार किए जा रहे सुरक्षा चक्र से लेकर पड़ोसी मुल्क के किसी भी दुस्साहस से निपटने की रणनीति की समीक्षा की।

loksabha election banner

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के एकमात्र लोकसभा क्षेत्र बारामुला-कुपवाड़ा में पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को मतदान होना है। यह तीनों जिले एलओसी से सटे हुए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटे अग्रिम इलाकों के अलावा कई भीतरी इलाकों का भी दौरा किया। उन्होंने सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक में सुरक्षा परिदृश्य और एलओसी पर जंगबंदी के किसी भी प्रयास और घुसपैठ से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों का जायजा लेते हुए लोकसभा चुनावों के लिए नागरिक व पुलिस प्रशासन की मदद के साथ मतदाताओं के लिए किए जा रहे सुरक्षा चक्र की भी समीक्षा की।

जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आतंकवाद को कुचलने और आम लोगों के सुरक्षा-शांति का माहौल बनाए रखने में सैन्य अधिकारियों व जवानों की भूमिका को सराहा। उन्होंने सभी सुरक्षा एजेंसियों व नागरिक प्रशासन के साथ पूरा तालमेल बनाए रखने और एलओसी से सटे इलाकों में रहने वाली आबादी की बेहतरी के लिए उल्लेखनीय कदम उठाने के लिए सैन्य अधिकारियों की प्रशंसा की। उन्होंने सभी कमांडरों व जवानों को किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हरदम तैयार रहने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.