राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ने मंगलवार को एक वीडियो जारी कर पूर्व समाज कल्याण मंत्री सज्जाद गनी लोन समेत तीन राजनीतिकों को जान से मारने की धमकी दी है। सज्जाद लोन के अलावा पीडीपी के बागी विधायक अब्दुल मजीद पडर और एमएलसी यासिर रेशी को भी धमकी मिली है।

सोशल मीडिया पर शाम को एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो दक्षिण कश्मीर के फतेहपोरा,अनंतनाग के रहने वाले लश्कर आतंकी मसरुर का है। इसमें मसरुर दावा करता है कि इस समय कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए एक बार फिर इख्वान को तैयार किया जा रहा है। उसने कहा कि सज्जाद गनी लोन, अब्दुल मजीद पडर और यासिर रेशी इस काम में लगे हुए हैं। उसने कहा कि अब इख्वान के जरिये कश्मीर की तहरीक को नहीं कुचला जा सकता। हम सज्जाद गनी लोन, अब्दुल मजीद पडर और यासिर रेशी को चेतावनी देते हैं कि वह इस साजिश का हिस्सा नहीं बने। अगर उन्होंने कुछ ऐसा किया तो हम न सिर्फ उन्हें बल्कि उनके पूरे खानदान को नेस्तनाबूद कर देंगे। हालांकि पुलिस ने इस वीडियो की किसी भी स्तर पर पुष्टि नहीं की है। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियों ने इस वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिए कार्रवाई शुरूकर दी है।

गौरतलब है कि इख्वान उन आतंकियों का संगठन था, जिन्होंने कश्मीर में आजादी और जिहाद के नारे की असलियत को समझने के बाद मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया। इन लोगों ने फिर सुरक्षाबलों के साथ मिलकर आतंकियों के सफाए में अहम भूमिका निभाई थी। इख्वान को खड़ा करने में पूर्व विधायक और स्वर्गीय कूका पार्रे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक उस्मान मजीद ने अहम भूमिका निभाई थी।

Posted By: Jagran