श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। लालचौक से सटे आबीगुजर इलाके में वीरवार को उस समय सनसनी फैल गई, जब वहां अचानक एक दीवार पर आतंकी संगठन द्वारा जारी धमकी भरा पोस्टर देखा गया। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर पोस्टर अपने कब्जे में ले लिया। अलबत्ता, अधिकारिक तौर पर किसी भी पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि नहीं की है।

सूत्रों के अनुसार, यह पोस्टर दोपहर बाद पाया गया है। इसमें हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीर में राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहने की ताकीद के साथ ही लोगों को बंद के फरमान पर अमल करने को कहा है। फरमान न मानने वालों को आतंकी संगठन ने निशाना बनाने की धमकी दी है।

पोस्टर को देखते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पोस्टर को अपने कब्जे में लेते हुए सुरक्षा बड़ा दी, लेकिन तब तक कई दुकानदारों ने डर के मारे अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए थे। इस संदर्भ में जब संबंधित पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने पोस्टरों के बारे में अनभिज्ञता प्रकट करते हुए ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया है। 

बांडीपोरा में पकड़ा गया ओजीडब्ल्यू

पुलिस ने वीरवार को उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा में सक्रिय आतंकियों के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़ा गया ओवरग्राउंड वर्कर इलाके में जबरन बंद लागू करने और पंचों-सरपंचों को धमकाने की विभिन्न वारदातों में लिप्त है। एसएसपी बांडीपोरा राहुल मलिक ने बताया कि पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर वीरवार को बांडीपोरा में एक जगह विशेष पर छापा डाला।

इसी छापे के दौरान मंजूर अहमद वानी को पकड़ा गया है। उसके पास से भारी मात्रा में जिहादी साहित्य, लश्कर व हिज्ब के पोस्टर व अन्य आपत्तिजनक सामान मिला है। वह लश्कर और हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करता था। वह बांडीपोर के विभिन्न इलाकों में जबरन बंद लागू करने और पंचों-सरपंचों को धमकाने की वारदातों में भी पुलिस को वांछित था। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस