राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पर्यटन निदेशक कश्मीर तसद्दुक जिलानी ने मंगलवार को कहा कि रोमांच के शौकीनों के लिए कश्मीर स्वर्ग है। यहां आने वाले पर्यटकों को कश्मीर की नकारात्मक छवि को समाप्त करने में सहयोग करते हुए जम्मू कश्मीर का ब्रांड अंबेस्डर बनना चाहिए।

यूथ होस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (वाइएचएआइ) की ओर से सोमवार शाम रॉयल स्प्रिंग गोल्फकोर्स में आयोजित समारोह में जिलानी ने कहा कि घाटी में 200 प्रमुख पर्यटन स्थल हैं। हमारे यहां पर्यटन क्षेत्र में बहुत संभावनाएं हैं। राज्य में पर्यटन के लिए आने वाले सैलानी जब यहां से जाएं तो उन्हें अपने अनुभव अपने दोस्तों,सहयोगियों, रिश्तेदारों के साथ बांट, जम्मू कश्मीर के बारे में फैलाई गई नकारात्मक बातों को दूर करना चाहिए। पर्यटकों को कश्मीर का ब्रांड अंबेस्डर बनना चाहिए।

रॉयल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स में आयोजित यह समारोह नेशनल माऊंटेन बाइ¨कग एक्सीडिशन-2018 में भाग ले रहे देश के विभिन्न हिस्सों के 40 एडवेंचर बाइकरों के स्वागत में किया गया था। समारोह में वाइएचएआइ के अध्यक्ष मोहम्मद शफी पंडित ने देश के विभिन्न हिस्सों से आए 40 एडवेंचर बाइकरों का स्वागत किया। इन बाइकरों में महिलाएं भी हैं। इन लोगों ने दो सितंबर को नई दिल्ली से अपनी यात्रा शुरू की थी और हिमाचल प्रदेश, लेह, नुब्रा, पंगयांग और करगिल से होते हुए रायल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स पहुंचे थे।

समारोह का आयोजन वाइएचएआइ जेके ने पर्यटन निदेशालय जम्मू कश्मीर, जम्मू कश्मीर रॉयल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स और पर्यटन विकास निगम व निदेशक फ्लोरीकलचर संग मिलकर किया था।

Posted By: Jagran