Move to Jagran APP

कश्मीर में बड़े हमले की आशंका, पांच आतंकी घुसे, अलर्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अगले कुछ दिनों में आत्मघाती हमले की आशंका को देखते हुए

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 01:49 AM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 01:49 AM (IST)
कश्मीर में बड़े हमले की आशंका, पांच आतंकी घुसे, अलर्ट
कश्मीर में बड़े हमले की आशंका, पांच आतंकी घुसे, अलर्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अगले कुछ दिनों में आत्मघाती हमले की आशंका को देखते हुए पूरी वादी में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सूचना आ रही है कि श्रीनगर में पांच आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए दाखिल हुए हैं। ये आतंकी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान या किसी विशिष्ट व्यक्ति को निशाना बना सकते हैं। सुरक्षाबलों ने संवेदनशील इलाकों में आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड वर्करों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ रखा है। बारामुला, बांडीपोर, खानसाहब, कुलगाम और हंदवाड़ा व कुपवाड़ा के भीतरी क्षेत्रों में नाके बढ़ा दिए हैं। वहीं सेना, अर्धसैनिकबलों और पुलिस ने अपने प्रतिष्ठानों की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

loksabha election banner

निकाय चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान सोमवार आठ अक्तूबर को होना है। आतंकी संगठनों ने चुनावों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए भाग लेने वालों को मौत के घाट उतारने की धमकी दे रखी है। कुछ दिनों में आतंकियों ने छह उम्मीदवारों के घरों पर पेट्रोल बमों से हमला करने के अलावा कई प्रत्याशियों की खेतों में तैयार खड़ी फसल को भी आग लगा दी। इसके अलावा शुक्रवार को श्रीनगर में उन्होंने नेशनल कांफ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या भी कर दी थी। सूत्रों की मानें तो आतंकियों ने चुनावों में डर का माहौल बनाने व आम लोगों को मतदान की प्रक्रिया से दूर रखने के लिए श्रीनगर और साथ सटे इलाकों में अगले 48 घंटों के दौरान हमले की साजिश रची है। श्रीनगर में आतंकियों का एक दस्ता दाखिल हो चुका है। इसमें कुछ विदेशी आतंकी भी शामिल हैं।

राज्य पुलिस के एक अधिकारी ने अपना नाम न छापे जाने की शर्त पर बताया कि आशंका है कि आतंकी श्रीनगर शहर में या फिर बाहरी हिस्से में छिपे हैं। गत रोज हब्बादकल में दो नेकां कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद दोबारा कोई वारदात करने का प्रयास करेंगे। हमारी सतर्कता और चौकसी उनके इरादों को नाकाम बना देगी। आतंकियों और उनके ओवरग्राउंड वर्करों को पकड़ने लिए विभिन्न इलाकों में चलाए जा रहे अभियान के तहत पूरी वादी में अब तक 500 से ज्यादा शरारती तत्वों को पकड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.