श्रीनगर, एएनआई। Jammu And Kashmir: कश्मीर के कठुआ सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पिछलेे कई दिनों से पाकिस्‍तान की और से  सीमा पार से भारी गोलीबारी हो रही है। जम्मू और कश्मीर में कठुआ के हीरानगर सेक्टर के स्थानीय लोगों का कहना है कि सीमा पार से भारी गोलीबारी के कारण हम लगातार भय में रहते हैं। हमें हर समय अपने परिवारों को सुरक्षित रखनेे की चिंता बनी रहती है। हमारे लिए सामान्य जीवन जीना मुश्किल हो गया है। जो क्षति हमारी हो रही है स्थानीय प्रशासन से भी कोई मदद नहीं मिल पा रही है। 

जानकारी हो कि पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। पाकिस्तान ने जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों के अलावा रिहायशी क्षेत्रों पर जमकर मोर्टार दागे। पाकिस्तान लगातार सीमा पार से भारी गोलीबारी कर रहा है।

जानकारी के अनुसार कल बुधवार को कठुआ जिले के हीरानगर और पुंछ के शाहपुर-किरनी सेक्टर को निशाना बनाया। इसमें बीएसएफ का एक जवान और एक नागरिक घायल हो गए। भारत ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। देर रात तक दोनों तरफ से भारी गोलाबारी जारी रही। गोलाबारी के कारण शाहपुर किरनी सेक्टर में सीमा से सटे 10 स्कूल बंद रहे। वहीं, हीरानगर के सीमांत लोगों ने पूरी रात बंकरों में छिपकर बिताई।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने अपनी बीका चक पोस्ट से सोमवार शाम आठ बजे से देर रात दो बजे तक हीरानगर के मन्यारी-पानसर के बीच मोर्टार दागने के साथ मशीनगनों से गोलीबारी की थी। पाकिस्तान के दुस्साहस का बीएसएफ ने भी मुहंतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाक गोलाबारी में बीएसएफ की 19वीं बटालियन का कांस्टेबल अभिषेक कुमार घायल हो गया। पाकिस्तानी सेना द्वारा दागी गई गोलियां चूनी लाल, मगर चंद, सोहनलाल व गोपाल दास के घरों की दीवारों पर भी लगीं।

उधर, पुंछ के शाहपुर-किरनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार शाम को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाने के लिए सैन्य चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाया। इस दौरान पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के नजदीकी गांव शाहपुर, कीरनी, कसबा, मंदार, डोडा संख के अलावा पुंछ शहर के निकट गांव बनपत डोकडी में रिहायशी इलाकों में मोटार दागे। इनकी आवाज पुंछ शहर तक सुनाई दीं। इस गोलाबारी के दौरान शाहपुर के गांव गुंतरियां में मोहम्मद बशीर पुत्र मोहम्मद हुसैन घायल हो गया। उसे तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसका हाल जानने के लिए जिला विकास आयुक्त राहुल यादव और एसएसपी पुंछ रमेश पहुंचे और जरूरी दिशा निर्देश दिए। इससे पूर्व पाकिस्तान ने सोमवार रात और मंगलवार सुबह भी गोलाबारी की, जिसका भारत ने कड़ा जवाब दिया। सूत्रों के अनुसार, शाहपुर किरनी सेक्टर में घुसपैठ करने के लिए पाकिस्तानी सेना की चौकियों में 30 से अधिक आतंकी तैयार बैठे हैं।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस